अपना शहर चुनें

States

आज का मौसम, 31 जनवरी: जारी रहेगा सर्दी का दौर, कोहरा और शीत लहर बढ़ाएंगे परेशानी

उत्‍तर भारत में जारी रहेगा ठंड का दौर. (Pic- AP)
उत्‍तर भारत में जारी रहेगा ठंड का दौर. (Pic- AP)

Weather Forecast Today: मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन तक पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, राजस्‍थान, पूर्वी उत्‍तर प्रदेश, ओडिशा के कुछ क्षेत्रों में हल्‍के से घना कोहरा रह सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 31, 2021, 6:51 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में इस बार ठंड (Winter) जनवरी के आखिर में भी कहर बरपा रही है. देश के उत्‍तरी हिस्‍से अब भी सर्दी की चपेट में हैं. वहीं हिमालयी क्षेत्रों में रुक रुककर बर्फबारी (SnowFall ) का दौर जारी है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि देश के उत्‍तरी और मध्‍य हिस्‍से में खुष्‍क उत्‍तर-पश्चिमी हवाओं का दौर अगले 2 दिन जारी रहेगा. इसके कारण पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, राजस्‍थान, उत्‍तर प्रदेश, बिहार, मध्‍य प्रदेश और कच्‍छ के क्षेत्रों में सर्द हवाएं (Cold Wave) अगले दो दिनों तक चलेंगी.

मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन तक पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, राजस्‍थान, पूर्वी उत्‍तर प्रदेश, ओडिशा के कुछ क्षेत्रों में हल्‍के से घना कोहरा रह सकता है. इस दौरान विजिबिलिटी भी कम रहेगी. इसके साथ ही मौसम‍ विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि पूर्वी उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश और बिहार के कुछ क्षेत्रों में अगले 2 से 3 दिनों तक कड़ाके की ठंड पड़ सकती है.

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 31 जनवरी से ताजा पश्चिमी विक्षोभ शुरू होगा. इसके प्रभाव के कारण इस क्षेत्र में 1 से 2 फरवरी तक बर्फबारी और बारिश के साथ ही गरज के साथ तूफान की संभावना है. इसके अलावा एक और पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र पर 2 फरवरी और उत्‍तर पश्चिमी भारत के मैदानों पर 3 फरवरी से प्रभाव डाल सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार इस पश्चिमी विक्षोभ के कारण इस क्षेत्र में हल्‍के से लेकर अधिक बर्फबारी और बारिश होने की आशंका है. साथ ही 3 से 5 फरवरी के बीच यहां तूफान और ओले भी पड़ सकते हैं. इसस ठंड में इजाफा होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज