अपना शहर चुनें

States

आज का मौसम, 8 फरवरी: यूपी-बिहार में छाएगा कोहरा, उत्‍तराखंड में मौसम रहेगा सूखा

आईएमडी ने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. (File pic)
आईएमडी ने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. (File pic)

Weather Forecast Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार सोमवार को उत्‍तर प्रदेश और बिहार के कई इलाकों में कोहरा छाए रहने की संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2021, 6:41 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. फरवरी की शुरुआत में भी देश के कई हिस्‍सों में ठंड (Cold) का दौर जारी है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण इन दिनों सर्द हवाओं के साथ ही किसी-किसी हिस्‍से में बारिश (Rain) भी हो रही है. साथ ही कई क्षेत्रों में कोहरे का प्रभाव अब भी देखा जा सकता है. वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार सोमवार को उत्‍तर प्रदेश और बिहार के कई इलाकों में कोहरा छाए रहने की संभावना है. ऐसे में इन क्षेत्रों में ठंड भी बढ़ सकती है. ऐसा पश्चिमी विक्षोभी के प्रभाव के कारण होगा.

रविवार को उत्‍तराखंड (Uttarakhand) के चमोली में ग्‍लेशियर टूटने से धौलीगंगा नदी में आए जलसैलाब के कारण मची तबाही में अब तक करीब 10 लोगों की मौत हो चुकी है. 100 से अधिक लोग अब भी इस पूरी घटना के बाद से लापता हैं. वहां राहत कार्य चलाया जा रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है कि उत्‍तराखंड में सोमवार को मौसम खुष्‍क रहेगा. मतलब राज्‍य में बारिश नहीं होगी. ऐसे में राहत कार्य में फायदा मिलेगा. वहीं मंगलवार और बुधवार की शाम को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण उत्‍तरी उत्‍तराखंड में हल्‍की बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया गया है.





मौसम विभाग ने इसके साथ ही समुद्री हवाओं के प्रभाव के कारण उत्‍तर पूर्वी भारत के कई हिस्‍सों में बारिश और तूफान का अनुमान जताया है. आईएमडी के अनुसार सोमवार को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में तेज गरज के साथ बारिश होने का अंदेशा अधिक है.

मौसम विभाग के अनुसार तेज गरज के साथ बारिश के बाद उत्‍तर पूर्वी भारत में कोहरे और ठंड का कहर बरपेगा. आईएमडी के मुताबिक 8 और 9 फरवरी को असम, मेघायलय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अधिकांश इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा. इसे लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज