Home /News /nation /

Weather News: उत्‍तर भारत में बढ़ेगा कोहरा और ठंड, दिल्‍ली समेत कुछ शहरों में होगी बारिश

Weather News: उत्‍तर भारत में बढ़ेगा कोहरा और ठंड, दिल्‍ली समेत कुछ शहरों में होगी बारिश

उत्‍तर भारत में बढ़ेगा कोहरा. (File pic)

उत्‍तर भारत में बढ़ेगा कोहरा. (File pic)

Weather Forecast Today: मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिनों तक उत्‍तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा और मध्‍य प्रदेश के अधिकांश इलाकों में ठंड बढ़ेगी. इसके अलावा जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्‍तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्‍तरखंड के कुछ इलाकों में अगले 3 दिन भारी बर्फबारी और बारिश के आसार हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. देश में इन दिनों सर्दी (Cold) का सितम जोरों पर है. उत्‍तर भारत के अधिकांश राज्‍य ठंड (Winter) की चपेट में हैं. वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी (Snowfall) का दौर जारी है. इससे मैदानी इलाकों में कोहरा (Fog) और शीत लहर का सामना भी करना पड़ रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले दो दिन पंजाब, हरियाणा, उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तरी मध्‍य प्रदेश और बिहार में घना कोहरा पड़ने के आसार हैं. इसके साथ ही मौसम विभाग ने सर्दी और बारिश को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. उसका कहना है कि आज दिल्‍ली समेत हरियाणा और यूपी के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिनों तक उत्‍तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा और मध्‍य प्रदेश के अधिकांश इलाकों में ठंड बढ़ेगी. इसके अलावा जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्‍तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्‍तरखंड के कुछ इलाकों में अगले 3 दिन भारी बर्फबारी और बारिश के आसार हैं. आईएमडी ने कहा है कि यह 23 जनवरी तक यह दौर जारी रहेगा. इसके बाद ही बर्फबारी और बारिश में कमी आना शुरू होगी.

मौसम विभाग के अनुसार 22 जनवरी को हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और बारिश हो सकती है. वहीं पंजाब और हरियाणा के अधिकांश इलाकों में भी बारिश होने के पूरे आसार हैं. उसने कहा है कि पंजाब, दिल्‍ली, हरियाणा, उत्‍तर प्रदेश, चंडीगढ़ और राजस्‍थान के अधिकांश इलाकों में 21 जनवरी से बारिश होगी. यह 23 दिसंबर से कम होने लगेगी. हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश, हरियाणा, उत्‍तरी राजस्‍थान, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के हिमालयी क्षेत्र में 22 जनवरी को ओलावृष्टि या तूफान आ सकता है.

इसके अलावा आज कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, गन्नौर, सोनीपत, रोहतक (हरियाणा) कांधला, खतौली, सकोटी टांडा, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, मोदीनगर, किठौर, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़, गुलाटी, सियाना, संभल, बहजोई, सफीदों, जींद, गोहाना, महम, सोनीपत, रोहतक, खरखोदा (हरियाणा) बड़ौत, मोदीनगर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, पिलाखुआ, गुलाटी, बिलारी, मिलक, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, शिकारपुर, खुर्जा, देबाई में बारिश होने के पूरे आसार हैं.

Tags: IMD forecast, Weather forecast

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर