अपना शहर चुनें

States

आज का मौसम, 19 जनवरी: उत्‍तर भारत में 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरेगा पारा, घने कोहरे के आसार

आईएमडी ने कोहरे की आशंका जताई है. (File Pic)
आईएमडी ने कोहरे की आशंका जताई है. (File Pic)

Weather Forecast Today: आईएमडी के अनुसार पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश और बिहार में अगले दो दिनों तक सर्दी बढ़ेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 6:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पहाड़ों पर बर्फबारी ने देश के मैदानी इलाकों में ठंड को बढ़ा दिया है. सोमवार को दिल्‍ली समेत उत्‍तर भारत के कई राज्‍यों में कोहरे के साथ ही कंपाने वाली ठंड में बढ़ोतरी देखी गई. वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि मंगलवार को भी दिल्‍ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्‍तरी राजस्‍थान, बिहार और ओडिशा में घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम विभाग का यह भी कहना है कि 21 जनवरी तक कोहरे में कमी भी आने लगेगी.

आईएमडी के अनुसार पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश और बिहार में अगले दो दिनों तक सर्दी बढ़ेगी. 21 जनवरी तक उत्‍तर भारत के अधिकांश हिस्‍सों में न्‍यूनतम तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक कम होगा. इसके बाद यह अगले 3 दिनों में बढ़ेगा.








मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राजस्‍थान में भी अगले पांच दिनों तक घना कोहरा छाया रहेगा और ठंड में बढ़ोतरी होगी. एक हफ्ते बाद ही ठंड में कुछ कमी दर्ज की जाएगी. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने और शीतलहर के कारण पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. ठंड के कारण दिल्ली समेत अन्‍य राज्‍यों में घना कोहरा देखने को मिल रहा है. जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लद्दाख में तो तापमान माइनस 30 डिग्री तक पहुंच गया है. वहीं जम्मू कश्मीर में भी ठंड बढ़ रही है.

वहीं दिल्‍ली में जनवरी अंत तक ठंड पड़ने के आसार जताए गए हैं. 22 से 24 जनवरी के बीच पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा. इसकी वजह से ठंड का प्रकोप कुछ कम होगा. लेकिन इसके बाद 26 जनवरी से एक बार फिर ठंड का प्रचंड रूप देखने को मिल सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज