Home /News /nation /

weather news yesterday the hottest day of season recorded in many parts of north central india

Weather News: कल उत्तर और मध्य भारत के कई हिस्सों में मौसम के सबसे गर्म दिन का रिकॉर्ड बना

राजस्थान के 19 जिलों में आज 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से धूलभरी हवाएं चल सकती हैं.

राजस्थान के 19 जिलों में आज 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से धूलभरी हवाएं चल सकती हैं.

HOTTEST DAY OF SEASON 2022 FOR MANY PARTS OF NORTH AND CENTRAL INDIA : निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्‍काईमेट की रिपोर्ट कहती है कि जहां तक​अधिकतम तापमान 47 डिग्री से ऊपर होने की बात है, मध्य प्रदेश के बांदा में 49 डिग्री सेल्सियस, चुरू में 47.9 डिग्री, पिलानी में 47.7 डिग्री, श्री गंगानगर में 47.6 डिग्री, झांसी में 47.6 डिग्री, नारनौल में 47.5 डिग्री, खजुराहो में तापमान दर्ज किया गया. 47.4 डिग्री, नौगांव 47.4 डिग्री, हिसार 47.3 डिग्री और दतिया 47 डिग्री, चंद्रपुर 46.8 डिग्री रहा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली : पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारत (North India Weather) के कई हिस्सों में लू (Heat Wave) की स्थिति बनी हुई है. मौसम की स्थिति ऐसी हो गई है कि कल उत्तर भारत के कई हिस्सों में, जोकि 30 पॉकेट से अधिक है, उसमें अधिकतम तापमान 45 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया. ये पॉकेट उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र, पंजाब, बिहार आदि राज्यों के थे.

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्‍काईमेट की रिपोर्ट कहती है कि जहां तक​अधिकतम तापमान 47 डिग्री से ऊपर होने की बात है, मध्य प्रदेश के बांदा में 49 डिग्री सेल्सियस, चुरू में 47.9 डिग्री, पिलानी में 47.7 डिग्री, श्री गंगानगर में 47.6 डिग्री, झांसी में 47.6 डिग्री, नारनौल में 47.5 डिग्री, खजुराहो में तापमान दर्ज किया गया. 47.4 डिग्री, नौगांव 47.4 डिग्री, हिसार 47.3 डिग्री और दतिया 47 डिग्री, चंद्रपुर 46.8 डिग्री रहा.

एजेंसी ने कहा है कि यह पहली बार है कि मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और यहां तक ​कि विदर्भ के कुछ हिस्सों सहित 47 डिग्री से ऊपर रिकॉर्ड करने वाले शहरों की अधिकतम पहुंच इतनी विस्तृत रही है.

1 मार्च के बाद दिल्लीवालों को केवल 2 बार ही नसीब हुई बारिश, जानें इस बार प्रचंड गर्मी की असल वजह

एजेंसी के विशेषज्ञों का कहना है कि आज और कल कुछ हल्की प्री-मानसून गतिविधि (Pre-Monsoon Activity) के कारण उत्तरी भागों के लिए थोड़ी और संक्षिप्त राहत है, हालांकि, यह केवल अल्पकालिक ही रहेगी.

Tags: Heat Wave, Skymet, Weather in North India, Weather Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर