होम /न्यूज /राष्ट्र /बंगाल की खाड़ी में भारी चक्रवात की आशंका, मौसम विभाग का अलर्ट, सरकारी कर्मियों की छुटि्टयां रद्द

बंगाल की खाड़ी में भारी चक्रवात की आशंका, मौसम विभाग का अलर्ट, सरकारी कर्मियों की छुटि्टयां रद्द

Odisha Mausam: मौसम विभाग ने राज्य ने तटीय जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Odisha Mausam: मौसम विभाग ने राज्य ने तटीय जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Weather Latest Update: मौसम विभाग (Weather News) से मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षे ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन सकता है कम दबाव का क्षेत्र
मौसम विभाग के मुताबिक सप्ताह के अंत आ सकता है चक्रवाती तूफान
आईएमडी ने ओडिशा के तटीय जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

भुवनेश्वर. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है और वह सप्ताहांत तक चक्रवात में बदल सकता है. आईएमडी से मिली जानकारी के मुताबिक अगले 48 घंटे के अंदर बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम और उससे सटे पूर्व मध्य भाग के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इसके पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है. 22 अक्टूबर की सुबह तक बंगाल की खाड़ी के मध्य में यह दबाव का क्षेत्र बन सकता है. आईएमडी के मुताबिक, इसके बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य के ऊपर चक्रवाती तूफान में बदलने के आसार हैं.

आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने कहा कि कम दबाव के क्षेत्र के तूफान का रूप लेने के आसार हैं, लेकिन इसकी तीव्रता और मार्ग के बारे में कोई पूर्वानुमान जारी नहीं किया जा रहा है.

ओडिशा के तटीय जिलों में अलर्ट जारी

आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा का कहना है कि कम दबाव का क्षेत्र बनने के बाद ही चक्रवात को लेकर हम और विवरण दे सकते हैं. इधर, ओडिशा सरकार ने इस पूर्वानुमान के मद्देनजर 23 से 25 अक्टूबर के बीच सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है. राज्य ने तटीय जिलों को अलर्ट पर रखा गया है.

ये भी पढ़ें:  मौसम अपडेट: पहाड़ों पर होगी बर्फबारी, उत्तर भारत में बढ़ेगी ठंड, कहीं-कहीं बारिश के भी आसार

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

बताया जा रहा है कि अगर बंगाली की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र चक्रवात में बदलता है तो पश्चिम बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में जमकर बारिश हो सकती है.

Tags: Bay of bengal, Cyclone, Odisha news, Weather Alert, Weather news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें