लाइव टीवी

Weather Report: अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, अगले 15 दिन रुक-रुककर होगी बारिश

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 9:10 AM IST
Weather Report: अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, अगले 15 दिन रुक-रुककर होगी बारिश
दिल्ली में ऐसा रहेगा अगले 24 घंटे का मौसम. (फाइल फोटो)

मौसम विभाग (weather department) के मुताबिक देश के अलग-अलग हिस्सों में आज रात हल्की बारिश (Rain) होगी, जबकि गुरुवार तक यह तेज बारिश में तब्दील हो जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 9:10 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मौसम (Weather) हर दिन करवट बदल रहा है. कहीं बर्फ गिर रही है तो कहीं ठंडी हवाओं के चलते अभी भी ठिठुरन बनी हुई है. सर्द मौसम के बीच खबर आई है कि इस बार जनवरी का महीना बारिश के सभी रिकॉर्ड तोड़ सकता है. मौसम विभाग के विशेषज्ञों के मुताबिक इस पूरे महीने बारिश और बादलों की आवाजाही देखने को मिलेगी. विशेषज्ञों के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टरबेंस (western disturbances) की वजह से जनवरी के आगे आने वाले 15 दिनों में मौसम के अलग-अलग तरह के रूप देखने को मिलेंगे. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक देश के अलग-अलग हिस्सों में आज रात हल्की बारिश होगी जबकि गुरुवार तक यह तेज बारिश में तब्दील हो जाएगी.

मौसम विभाग के मुताबिक इस बार पूरी जनवरी सर्दी महसूस होगी. आगे आने वाले 15 दिनों में रुक-रुककर होने वाली बारिश के बाद पूरी जनवरी सर्दी का एहसास होगा. इस पूरे हफ्ते तापमान 18 डिग्री के नीचे ही बना रहेगा. यही नहीं 16 जनवरी को तापमान 15 डिग्री के नीचे जा सकता है.

देश की राजधानी दिल्ली की बात करें को सोमवार से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. सोमवार रात को बारिश होने के साथ मंगलवार को पूरे दिन बादलों की आवाजाही बनी रही. मंगलवार की बात करें तो अधिकतम तापमान 17.7 डिग्री रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री कम है जबकि न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री दर्ज किया गया.

इसे भी पढ़ें :- Weather Alert! बारिश और बर्फबारी से हाल बेहाल, दिल्‍ली-NCR में भी बदला मौसम का मिजाज

मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से तापमान में अभी कुछ दिन और गिरावट दर्ज की जाएगी. बुधवार रात हल्की बारिश होगी जबकि गुरुवार को तेज बारिश के आसार देखने को मिलेंगे. शुक्रवार और शनिवार को भी हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

इसे भी पढ़ें :- मौसम विभाग की भविष्यवाणी- उत्तराखंड में 16 और 17 जनवरी को फिर होगी भारी बर्फबारी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 9:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर