होम /न्यूज /राष्ट्र /Weather Update: आज इन 16 राज्यों में बरस सकते हैं बादल, जानें आपके शहर का कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: आज इन 16 राज्यों में बरस सकते हैं बादल, जानें आपके शहर का कैसा रहेगा मौसम

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

Weather Update: आईएमडी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि अगले 2 दिनों के दौरान तमिलनाडु और पुडुचेरी में अलग-अलग इलाकों में भ ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

ओडिशा में 28 और 29 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है.
आज गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में बारिश हो सकती है.
अगले 4 दिनों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी वर्षा हो सकती है.

नई दिल्ली. देश के अधिकांश राज्यों में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है. इसी कड़ी में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि अगले 2-3 दिनों में उत्तर पश्चिम भारत के कुछ और हिस्सों और इससे सटे मध्य भारत के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी हो सकती है. बीते मंगलवार को आईएमडी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि अगले 2 दिनों के दौरान तमिलनाडु और पुडुचेरी के अलग-अलग इलाकों में भारी वर्षा हो सकती है. वहीं अगले 4 दिनों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. वहीं ओडिशा में 28 और 29 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा आईएमडी ने बताया कि अंडमान और निकोबार में 29 और 30 सितंबर को मध्यम बारिश हो सकती है.

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों सहित कम से कम आने वाले सप्ताह के लिए शुष्क मौसम की संभावना बनी हुई है. हालांकि बारां, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़, बनासवाड़ा सहित राजस्था के दक्षिणी हिस्सों में कुछ बारिश की संभावना बनी हुई है. स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. इसके अलावा गुजरात, केरल, लक्षद्वीप, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है.

बीते रविवार को अपनी रिपोर्ट में आईएमडी ने बताया कि अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के मैदानी इलाकों में कम बारिश की गतिविधि हो सकती है. दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के सप्ताहांत तक राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों से वापसी की संभावना है. मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसियों के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. अधिकारियों ने कहा कि 24 घंटे के बाद दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में एक ‘एंटी-साइक्लोन’ प्रणाली बनेगी और राजस्थान, पंजाब, हरियाणा तथा दिल्ली में उत्तर-पश्चिमी हवाएं शुरू होंगी, जिससे वातावरण में नमी की मात्रा में गिरावट आएगी.(इनपुट भाषा से)

Tags: IMD alert, Weather Update

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें