Assembly Banner 2021

आज का मौसम, 14 फरवरी: उत्तर भारत के पर्वतीय इलाकों में हो सकती है बर्फबारी, इन राज्यों में बारिश के आसार

देश के कई इलाकों में  बर्फबारी और बारिश का दौर शुरू होने वाला है (फोटो-AP)

देश के कई इलाकों में बर्फबारी और बारिश का दौर शुरू होने वाला है (फोटो-AP)

Weather Update: मौसम विभाग (IMD) ने जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख के कुछ इलाकों में भी बारिश होने के आसार जताए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2021, 7:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कड़ाके की ठंड और कोहरे के बाद अब देश के कई इलाकों में बारिश (Rain) का दौर शुरू होने वाला है. इसके अलावा उत्तर भारत (North India) के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी के भी आसार जताए जा रहे हैं. पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. देश के कई इलाकों में कुछ दिनों तक अच्छी धूप रहने के बाद एक बार फिर सुबह के समय घना कोहरा देखा जा रहा है. शनिवार को उत्तर भारत के कई इलाकों में पूरे दिन धुंध छाई रही.

मौसम विभाग (IMD) ने जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख के कुछ इलाकों में भी बारिश होने के आसार जताए हैं. वहीं, 14 और 15 फरवरी को अंडमान एवं निकोबार दीप समूह के अलावा अरुणाचल प्रदेश, वेस्ट बंगाल, सिक्किम, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में भी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया गया है. पूर्व मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और केरल के कुछ इलाकों में भी 15 फरवरी को बारिश होने के आसार हैं.

देश में मौसम का हाल




इन इलाकों में भी होगी बारिश
स्काइमेट के मुताबिक बारिश की शुरुआत छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों, पूर्वी और दक्षिणी पूर्वी मध्य प्रदेश और विदर्भ से होगी. धीरे-धीरे बारिश की गतिविधियां मध्य प्रदेश के बाकी हिस्सों और महाराष्ट्र के कुछ और इलाकों में देखी जा सकती है. इसके अलावा गुजरात के पूर्वी क्षेत्रों में भी कहीं-कहीं बारिश हो सकती है. 16 से 18 फरवरी के बीच दक्षिणी राज्यों में भी कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है. इसके अलावा तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में मौसम आमतौर पर साफ रहेगा.

ये भी पढ़ें:- कृषि कानून को लेकर कांग्रेस में दो खेमा, जल्द ही पार्टी होगी दो फाड़ : अनुराग

घने कोहरे का प्रभाव
उत्तर भारत के कई इलाकों में रविवार को घना कोहरा देखा गया. पंजाब के कुछ स्थानों पर बहुत घना कोहरा था. इसके अलावा हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों, चंडीगढ़, दिल्ली, सौराष्ट्र और कच्छ और पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम कोहरा देखा गया. अमृतसर, पटियाला और अंबाला में विजिब्लिटी सिर्फ 25 मीटर के आसपास थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज