Assembly Banner 2021

Weather Forecast Today: पहाड़ों पर होगी हल्‍की बारिश, उत्‍तर भारत को सताएगी गर्मी

IMD ने जारी किया अधिक तापमान का पूर्वानुमान. (Pic- PTI)

IMD ने जारी किया अधिक तापमान का पूर्वानुमान. (Pic- PTI)

Weather Forecast: मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक पहाड़ों पर बीच बीच में हो रही बारिश (Rain) का असर तापमान पर पड़ रहा है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बुधवार को भी कई जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है.

  • Share this:
Today's Weather Update (आज का मौसम, 8 अप्रैल): देश के कई राज्‍यों में गर्मी ने दस्‍तक दे दी है. मैदानी इलाकों में गर्मी के चलते जहां लोग दोपहर के समय घरों में कैद हो गए हैं तो वहीं पहाड़ों में मौसम (Weather) खुशगवार बना हुआ है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक पहाड़ों पर बीच बीच में हो रही बारिश (Rain) का असर तापमान पर पड़ रहा है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बुधवार को भी कई जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक जम्‍मू कश्‍मीर में आज बारिश के कारण मौसम काफी अच्‍छा रहेगा. वहीं पंजाब में आजहल्‍की बारिश का अनुमान लगाया गया है. हल्‍की बारिश के कारण मौसम खुशनुमा बना रहेगा. वहीं हिमाचल के ज्‍यादातर हिस्‍सों में आज बारिश का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक पूरे हिमाचल में कहीं न कहीं बारिश होने से राज्य के कई जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. मौसम विभाग ने सिरमौर, कुल्लू, शिमला जिलों के लिए अलर्ट घोषित किया है. सिरमौर, कुल्लू, शिमला में आंधी और बिजली गिरने की आशंका भी जताई गई है.

इसे भी पढ़ें :- लाहौल में बर्फबारी के बीच हिमस्खलन, चंद्रा नदी का बहाव रुका
भारत मौसम विभाग के साथ मौस की जानकारी देने वाली संस्था स्काइमेट ने भी आने वाले 24 घंटे में कई जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया है. स्काइमेट के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण जम्‍मू कश्‍मीर और उसके आसपास बारिश की संभावना जताई ज रही है. वहीं, उत्तर पश्चिम राजस्थान में एक प्रेरित चक्रवाती सर्कुलेशन की जानकारी दी गई है.



इसे भी पढ़ें :- Weather Forecast: इस बार झुलसाएगी अप्रैल-जून की गर्मी, लू करेगी परेशान

स्काइमेट के अनुसार, दक्षिण पश्चिम राजस्थान और पूर्वी राजस्थान में अगले दो दिन तक गर्म हवाएं चल सकती हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र के विदर्भ और मध्य प्रदेश में भी 7 से 9 अप्रैल के दरम्यान दिन में लू चल सकती है. अगले 24 घंटों के दौरान ऊपरी हिमपात के साथ पश्चिमी हिमालय के कई हिस्सों में बारिश और गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है. वहीं, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में आंधी-तूफान, धूल भरी आंधी और बारिश हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज