Weather Update: दिल्ली में जल्द ही होगी सर्दी की आमद, अगले सप्ताह से तापमान में गिरावट का अनुमान

अब दिल्ली में ठंड की दस्तक होगी.
अब दिल्ली में ठंड की दस्तक होगी.

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में अब जल्द ही ठंड (Cold) दस्तक होने की उम्मीद जताई जा रही है. इस बार मानसून की मेहरबानी के बाद ठंड भी अच्छी पड़ने की उम्मीद है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 8:09 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में अब जल्द ही सर्दियों का मौसम (Cold) आने की संभावना है. इस बार मानसून की मेहरबानी के बाद ठंड भी अच्छी पड़ने की उम्मीद है. भारत के मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्लीवासियों को अगले सप्ताह से उमस और गर्मी से राहत मिलेगी, क्योंकि दिल्ली के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में अगले सप्ताह से गिरावट आने के आसार हैं. तापमान में गिरावट के साथ ही दिल्ली में सर्दी की दस्तक भी होगी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईएमडी के वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, 'अगले सप्ताह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान दोनों में कम से कम 2 डिग्री की कमी होने लगेगी. उन्होंने कहा कि मानसून पश्चिम राजस्थान से वापस आ गया है और राजधानी में मौसम शुष्क होने के कारण, मानसून दो-तीन दिनों में यहां से हट जाएगा. मानसून के हटने के बाद यहां ठंड शुरू होने की संभावना जताई जा रही है.

सामान्‍य से अधिक था तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक बीते रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इस बीच न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजधानी का आर्द्रता स्तर 79% से 49% के बीच रही. दिल्ली का AQI रविवार को मध्यम श्रेणी में 117 वें स्थान पर था. 'सफर' केंद्रीय पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अधिकारी ने मीडिया से चर्चा में बीते रविवार को कहा कि राजस्थान में उच्च वेंटिलेशन और बारिश के कारण एक्यूआई में मामूली सुधार हुआ है, जिससे धूल घुसपैठ में कमी आई है. सफर की रिपोर्ट में कहा गया है कि "अनुकूल वेंटिलेशन की स्थिति दिल्ली की AQI को मध्यम श्रेणी में रखने की संभावना है."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज