अपना शहर चुनें

States

Weather Update: दिल्ली के साथ पंजाब-राजस्थान में कल शीत लहर के आसार, केरल में बरस सकते हैं बादल

बुधवार को सबसे ठंडा शहर रहा अमृतसर. (सांकेतिक तस्वीर)
बुधवार को सबसे ठंडा शहर रहा अमृतसर. (सांकेतिक तस्वीर)

Weather Update: सर्दी के मौसम के शुरुआती दौर में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं. स्काइमेट वेबसाइट के अनुसार, बुधवार को देश का सबसे ज्यादा ठंडा शहर अमृतसर रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2020, 6:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर भारत में ठंड (Winter) लगातार अपना सितम बढ़ाने के लिए तैयार है. मौसम विभाग ने गुरुवार को पंजाब (Punjab), राजस्थान (Rajasthan) समेत कई जगहों पर घना कोहरा (Dense Fog) छाए रहने की संभावना जताई है. इसके अलावा इन राज्यों में शीत लहर (Cold Wave) के भी अनुमान लगाए जा रहे हैं. राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में घना कोहरा छाने के साथ ही बुधवार सुबह न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने यहां भी गुरुवार और शुक्रवार को दिन में ठंड रहने और शीत लहर चलने का पूर्वानुमान लगाया है.

इन राज्यों में अगले तीन दिनों तक शीतलहर के आसार
फिलहाल ठंड की सबसे ज्यादा मार पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और राजधानी दिल्ली पर पड़ सकती है. मौसम विभाग की तरह से बुधवार को मिली जानकारी के अनुसार, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा के कुछ इलाकों में अगले तीन दिन में भयंकर शीत लहर चलने की संभावना है. वहीं, कुछ इलाकों में अगले 24 घंटों में ठंडी हवाएं चल सकती हैं. इसके अलावा दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में अगले 2 दो दिनों में शीत लहर चल सकती है. इसके अलावा पंजाब और उत्तर राजस्थान में गुरुवार की सुबह घना कोहरा छाया रहेगा. यही हाल उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

यहां बारिश का कहर
एक ओर जहां उत्तर भारत में लगातार सर्दी बढ़ती जा रही है. वहीं, दक्षिण भारत में बारिश होने की संभावनाएं तैयार हो रही हैं. मौसम विभाग ने बताया कि पूर्वी हवा के चलते तमिलनाडु, पुडुचेरी और करईकल, केरल और माहे में अगले 4 दिनों में बारिश हो सकती है. मौसम की जानकारी देने वाली एजेंसी स्कायमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों में रायलसीमा और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में भी हल्की बारिश हो सकती है.



बुधवार को भारत के इन 5 शहरों में पड़ी सबसे ज्यादा ठंड
सर्दी के मौसम के शुरुआती दौर में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं. स्काइमेट वेबसाइट के अनुसार, बुधवार को देश का सबसे ज्यादा ठंडा शहर अमृतसर रहा. यहां पारा 2.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, राजस्थान के गंगानगर में तापमान 2.5 रहा. इसके अलावा हरियाणा के नारनौल में 3.4, हिसार में 4.0 और राजस्थान के ही चुरू में पारा 5.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज