Home /News /nation /

Weather Update: कमजोर हुआ बंगाल की खाड़ी पर बना दबाव, दक्षिण भारत के इन हिस्सों में आज होगी बारिश

Weather Update: कमजोर हुआ बंगाल की खाड़ी पर बना दबाव, दक्षिण भारत के इन हिस्सों में आज होगी बारिश

रायलसीमा, कर्नाटक और उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और करईकल में आज ज्यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ भारी वर्षा हो सकती है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Shutterstock)

रायलसीमा, कर्नाटक और उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और करईकल में आज ज्यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ भारी वर्षा हो सकती है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Shutterstock)

Weather Update: आईएमडी ने गुरुवार को कहा था कि चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों में बारिश होने के साथ ही बंगाल की खाड़ी पर दबाव का क्षेत्र बन गया है और वह 19 नवंबर तक तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के बीच तट को पार करेगा. आईएमडी ने ट्वीट किया कि यहां से 250 किलोमीटर से भी अधिक दूरी पर दबाव का क्षेत्र बन गया है. उसने कहा, ‘यह पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ सकता है और 19 नवंबर की सुबह तक उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तटों को पार करेगा.’

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) के ऊपर तैयार हुआ दबाव पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ गया है. यह क्षेत्र पुडुचेरी (Puducherry) और चेन्नई (Chennai) के बीच उत्तरी तमिलनाडु और उससे सटे दक्षिण आंध्र प्रदेश तटों को पार कर गया है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने संभावना जताई है कि आज रायलसीमा, कर्नाटक और उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और करईकल में आज ज्यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ भारी वर्षा हो सकती है.

    मौसम विभाग ने शुक्रवार को कहा कि अगले 24 घंटों में दबाव के कम होने की संभावना है. IMD ने बताया है कि 20 नवंबर को अरब सागर के पूर्वी मध्य और मध्य क्षेत्र में स्थिति खराब होने की संभावना है. ऐसे में मछुआरों को इन क्षेत्रों में नहीं जाने की सलाह दी गई है. बीते कुछ दिनों से तमिलनाडु में भारी बारिश का दौर जारी है. इस दौरान सबसे ज्यादा खराब स्थिति राजधानी चेन्नई में खराब हुई थी.

    यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather Alert: अगले 48 घंटे का अलर्ट जारी, कोटा-अजमेर, टोंक समेत 24 जिलों में बारिश की संभावना

    आईएमडी ने गुरुवार को कहा था कि चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों में बारिश होने के साथ ही बंगाल की खाड़ी पर दबाव का क्षेत्र बन गया है और वह 19 नवंबर तक तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के बीच तट को पार करेगा. आईएमडी ने ट्वीट किया कि यहां से 250 किलोमीटर से भी अधिक दूरी पर दबाव का क्षेत्र बन गया है. उसने कहा, ‘यह पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ सकता है और 19 नवंबर की सुबह तक उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तटों को पार करेगा.’

    मौसम कार्यालय ने शुक्रवार को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराइकल और तटीय आंध्र प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश जबकि कर्नाटक और रायलसीमा के दूर-दराज क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना जतायी है. इसी के चलते भारतीय मौसम विभाग ने तमिलनाडु, पुडुचेरी, करईकल और तटीय आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई थी. तमिलनाडु के कई क्षेत्रों में भारी बारिश के चलते जलजमाव की स्थिति तैयार हो गई थी.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Bay of bengal, Chennai, Imd, Tamil Nadu Rains

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर