Weather Update: केरल, कर्नाटक में भारी बारिश के आसार, दिल्ली में 17 मई के बाद बढ़ेगी गर्मी!

दिल्ली और पड़ोसी राज्यों- पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश हो सकती है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली और पड़ोसी राज्यों- पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश हो सकती है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Weather Update: स्कायमेट वेदर के अनुसार, बीते 24 घंटों में दक्षिण भारतीय राज्य केरल और केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप (Lakshdweep) पर भारी बारिश दर्ज की गई. हालांकि, कई स्थानों पर मध्यम बौछारें भी देखी गईं.

  • Share this:

नई दिल्ली. बीता बुधवार कई राज्यों में मध्यम से तेज बारिश लेकर आया. इस दौरान राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत देश के कई राज्यों में तेज हवाएं भी चलीं. कहा जा रहा है कि दिल्ली में 11 मई से शुरू हुआ बारिश (Rain) का दौर आगामी 15 मई तक जारी रहेगा. बीते 24 घंटों में भी दिल्ली और आसपास के राज्यों में हल्की बारिश दर्ज की गई है. मौसम जानकारों ने अनुमान लगाया है कि भारत के पूर्वोत्तर हिस्सों के अलावा छत्तीसगढ़, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों और उत्तर प्रदेश की तलहटी में गुरुवार को बारिश हो सकती है.

स्कायमेट वेदर के अनुसार, बीते 24 घंटों में दक्षिण भारतीय राज्य केरल और केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप पर भारी बारिश दर्ज की गई. हालांकि, कई स्थानों पर मध्यम बौछारें भी देखी गईं. इसके अलावा तेलंगाना, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, उत्तर पूर्व भारत और झारखंड के पूर्वी क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में बारिश हुई. इस दौरान उत्तर प्रदेश की तलहटी के कुछ क्षेत्रों में तेज बारिश हुई है.

एजेंसी के मुताबिक, आने वाले 24 घंटों में केरल, लक्षद्वीप और दक्षिण कर्नाटक के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. जानकारों ने इस दौरान मध्यम से भारी बारिश के साथ-साथ गरज-चमक का अनुमान लगाया है. इसके अलावा कहा जा रहा है कि गुरुवार को राजधानी दिल्ली और पड़ोसी राज्यों- पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश हो सकती है. इस दौरान धूल भरी आंधी और गरज की भी संभावना है.

बीते 24 घंटों में पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार के पूर्वी हिस्सों में कई जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई है. एजेंसी ने जानकारी दी है कि इन स्थानों पर बिजली गिरने की घटनाएं भी हुई हैं. स्कायमेट ने मंगलवार की रिपोर्ट में अनुमान लगाया था कि दिल्ली में अगले सप्ताह तक हीटवेव नहीं होगी. साथ ही कहा जा रहा है कि राजधानी में 17 मई या उसके बाद पारा बढ़कर 40 डिग्री के पार जा सकता है.


मौसम विभाग की तरफ से मिले ताजा अपडेट में बताया गया है कि अगले 2 घंटों में दिल्ली, पानीपत, गन्नौर, खरखौदा, सोनीपत, गाजियाबाद, शामली, मोदीनगर, पिलखुआ, हापुड़, गुलावठी, सियाणा, सिकंदरबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, गढ़मुक्तेश्वर, खतौली, हस्तीनापुर, चांदपुर, देवबंद, दादरी, मेरठ, बागपत, ग्रेटर नोएडा और सटे इलाकों में तेज आंधी के साथ मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज