Weather Update: बंगाल के कई इलाकों में IMD का अलर्ट, तमिलनाडु-कर्नाटक में तेज बारिश शुरू

पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है (फाइल फोटो)
पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है (फाइल फोटो)

Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक 22-23 अक्टूबर के दौरान पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 6:46 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) ने 22-24 अक्टूबर के दौरान बंगाल (Bengal) की उत्तर पश्चिमी खाड़ी पर बन रहे अवसाद के चलते गंगा के तट वाले पश्चिम बंगाल (Gangetic West Bengal) के इलाकों के लिए गंभीर मौसम गतिविधि के बारे में चेतावनी जारी है.  विभाग के मुताबिक 22-23 अक्टूबर के दौरान पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. पश्चिम बंगाल सरकार ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी.

बंगाल सरकार ने कहा कि 22 से 24 अक्टूबर के बीच मछली पकड़ने वाली नौकाओं को समुद्र में नहीं जाना चाहिए और जो समुद्र में रह रहे हैं उन्हें 22 अक्टूबर की सुबह से पहले तट पर लौट आना चाहिए. दीघा, मंदारमणि, शंकरपुर, सागर द्वीप में 22 से 24 अक्टूबर की दोपहर तक पानी से चलने वाली गतिविधियों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

पूजा पंडालों को बचाने की कोशिश 
बंगाल सरकार ने कहा कि 23 और 24 अक्टूबर को सुंदरबन क्षेत्रों में नौका सेवाएं पूरी तरह से बंद रहेंगी.  पूजा पंडालों को नुकसान से बचाने के लिए जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह पूजा आयोजकों को इस चेतावनी के बारे में सूचित कर दें. एनडीआरएफ की टीमें काकद्वीप, दीघा और हसनाबाद में तैनात कर दी गई हैं.
कर्नाटक में कल सुबह तक इन जिलों में बारिश


बता दें देश के कई राज्यों में लौटते हुए मानसून की बारिश हो रही है. गुरुवार को दक्षिणी राज्य कर्नाटक के कई इलाकों मे बारिश हुई. कर्नाटक के शिमोगा में गुरुवार को हुई बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ. वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि कर्नाटक के मलनाड क्षेत्र में हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है वहीं शिमोगा, हसन, कोडगु, चिकमंगलुरु जिलों के कुछ इलाकों में शुक्रवार सुबह साढ़े 8 बजे तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.



वहीं तमिलनाडु में भी कई जिलों में बारिश हो रही है. राजधानी चेन्नई में हो रही बारिश के चलते अन्नानगर इलाके में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई जिसके चलते यातायात भी बाधित हो रहा है.

बता दें अक्टूबर में हो रही बारिश के चलते तेलंगाना में बाढ़ आ गई है. हैदराबाद समेत कई जिलों में कई इलाके जलमग्न हैं. सरकार की ओर से बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत और मुआवजा मुहैया कराया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज