Home /News /nation /

Weather Update: अगले 2 दिन घने कोहरे के साथ ठंड की चपेट में रहेंगे ये राज्‍य, बारिश के भी आसार

Weather Update: अगले 2 दिन घने कोहरे के साथ ठंड की चपेट में रहेंगे ये राज्‍य, बारिश के भी आसार

उत्‍तर भारत में छाया रहेगा कोहरा. (File pic)

उत्‍तर भारत में छाया रहेगा कोहरा. (File pic)

Weather Forecast Today: अगले दो दिनों तक तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, आंतरिक तमिलनाडु और केरल के अधिकांश क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. मंगलवार को उत्‍तरी तटीय तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश के इलाकों में हल्‍की से भारी बारिश होने का अनुमान है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. इस साल मकर संक्रांति बीत जाने के बाद भी उत्‍तर भारत (North India) के अधिकांश इलाके ठंड (Cold Day) और कोहरे (Fog) की चपेट में हैं. हालात यह हैं कि शीत लहर (Cold Wave) के कारण तापमान में अधिक गिरावट दर्ज हो रही है और कुछ स्‍थानों पर हाड़कंपाने वाली ठंड पड़ रही है. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान (Weather Update) लगाया है कि अगले दो दिनों तक उत्‍तर भारत के अधिकांश इलाके ठंड और घने कोहरे की चपेट में रहेंगे. इससे लोगों को कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो दिनों तक राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश, पूर्वी उत्‍तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के अधिकांश हिस्‍सों में सुबह और रात के समय हल्‍के से लेकर भारी कोहरा देखने को मिल सकता है. इससे दृश्‍यता काफी कम होगी. इसक असर हवाई और रेल संचालन पर भी पड़ेगा. वहीं आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में मंगलवार सुबह हल्का कोहरा छाने की संभावना है. दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

इसके साथ ही पंजाब, दिल्‍ली, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान के अधिकांश स्‍थानों पर अगले 2 दिनों तक काफी ठंड पड़ने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग का कहना है कि दो दिन बाद ठंड के कम होने के आसार हैं. उसके अनुसार 21 जनवरी से ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्‍तर पश्चिमी भारत को प्रभावित करना शुरू करेगा.

आईएमडी ने बताया है कि अगले दो दिनों तक तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, आंतरिक तमिलनाडु और केरल के अधिकांश क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. मंगलवार को उत्‍तरी तटीय तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश के इलाकों में हल्‍की से भारी बारिश होने का अनुमान है.

Tags: IMD forecast, Rainfall, Weather forecast

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर