Home /News /nation /

Weather Update: उत्‍तर भारत में अगले 3 दिन बढ़ेगा सर्दी का सितम, कोहरे-बारिश की आशंका

Weather Update: उत्‍तर भारत में अगले 3 दिन बढ़ेगा सर्दी का सितम, कोहरे-बारिश की आशंका

मैदानी इलाकों में बढ़ी ठंड. (File pic)

मैदानी इलाकों में बढ़ी ठंड. (File pic)

Weather Forecast Today: मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अगले 3 दिन जम्‍मू-कश्‍मीर और हिमाचल प्रदेश के हिमालय से लगते क्षेत्रों में बर्फबारी होने की भी संभावना है. इससे मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ेगी. उत्‍तर प्रदेश, बिहार, उत्‍तरी मध्‍य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली और उत्‍तरी राजस्‍थान में बुधवार से लेकर अगले तीन दिनों तक सर्दी का कहर बढ़ेगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. पूरे उत्‍तर भारत (North India) में इन दिनों ठंड (Cold) का कहर जारी है. पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी (Snowfall) के कारण मैदानी इलाकों में सर्द हवाओं का दौर चल रहा है. अधिकांश इलाके कोहरे (Fog) की चपेट में हैं. इस बीच मौसम विभाग ने अगले 3 दिन के मौसम (Mausam Alert) का पूर्वानुमान जारी किया है. इसमें मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि उत्‍तर भारत के अधिकांश हिस्‍सों में ठंड के साथ-साथ कोहरा भी बढ़ेगा. वहीं उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों में बारिश होने की भी संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग के अनुसार उत्‍तर प्रदेश, बिहार, उत्‍तरी मध्‍य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली और उत्‍तरी राजस्‍थान में बुधवार से लेकर अगले तीन दिनों तक सर्दी का कहर बढ़ेगा. इस दौरान तापमान में गिरावट दर्ज होने के साथ सर्द हवाएं भी चलेंगी. इसके साथ ही राजस्‍थान, उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश, बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के हिमालय से लगते क्षेत्रों पर अगले दो दिनों तक कोहरा भी देखने को मिलेगा.

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अगले 3 दिन जम्‍मू-कश्‍मीर और हिमाचल प्रदेश के हिमालय से लगते क्षेत्रों में बर्फबारी होने की भी संभावना है. इससे मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ेगी. वहीं 21 से 23 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश, राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश में हल्‍की से तेज बारिश भी दर्ज की जा सकती है.

दिल्‍ली में मंगलवार को भी लगातार छठे दिन कोहरा रहा था और ठंड बढ़ी थी. मौसम विभाग के अनुसार दिल्‍ली में अगले दो दिनों तक ऐसे ही हालात रहेंगे. दिल्ली में मंगलवार की सुबह वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में रही. वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 352 दर्ज किया गया.

उत्‍तर भारत में ठंड बढ़ने के साथ ही उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 20 से 22 जनवरी के बीच बारिा हो सकती है. आईएमडी ने आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल, सिक्किम में भी 19 से 20 जनवरी के बीच बारिश का भी अनुमान जताया है.

Tags: IMD alert, Weather forecast

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर