Home /News /nation /

weather update imd alert rainfall for three days in delhi and many other state

Weather Update: इन राज्यों में तपती गर्मी से मिलेगी राहत!, दिल्ली में तीन दिनों तक बारिश की संभावना

देश के कई राज्यों में लोगों को तपती गर्मी से राहत मिलने वाली है.

देश के कई राज्यों में लोगों को तपती गर्मी से राहत मिलने वाली है.

Weather Update. पिछले कुछ हफ्तों से देश के अलग-अलग हिस्सों में चल रही हीटवेव से अब लोगों को राहत मिलने के आसार दिख रहे हैं. क्योंकि मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों तक कई राज्यों में बारिश के होने की संभावना जताया है

नई दिल्ली. पिछले कुछ हफ्तों से देश के अलग-अलग हिस्सों में चल रही हीटवेव से अब लोगों को राहत मिलने के आसार दिख रहे हैं. क्योंकि मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों तक कई राज्यों में बारिश के होने की संभावना जताया है. आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान और आसपास के इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ साइक्लोनिक सर्कुलेशन के तौर पर बनता नजर आ रहा है. इसके चलते अगले पांच दिनों के दौरान हिमालय के पश्चिमी इलाकों में यानी कि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं कुछ इलाकों में ओले भी पड़ सकते हैं. इसके अलावा भारतीय मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के इलाकों में हल्की बौछार या बारिश हो सकती है.

इसके अलावा असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही दक्षिण भारत के कोस्टल एरिया में भी बरसात की संभावना है. IMD ने बीते शुक्रवार को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 20 मई को भारी से बहुत भारी वर्षा होगी और 21 मई को अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. इसके अलावा आशंका जाहिर किया था कि 20-22 मई के दौरान केरल के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की संभावना है.  वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी तपती गर्मी से लोगों को राहत मिलने वाली है.

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले दिनों में दिल्ली में बारिश की संभावना है. IMD का अनुमान है कि तीन दिनों तक राजधानी में बारिश हो सकती है. 22, 23 व 24 मई को बारिश हो सकती है. इसके अलावा 23 मई को बारिश के साथ-साथ आंधी-तूफान के आने की भी आशंका है. बता दें कि अंडमान में मॉनसून ने दस्तक दे दी है और जून महीने में ज्यादातर राज्यों में मानसून के पहुंचने का अनुमान है.

Tags: Delhi Weather Update, IMD alert, Weather news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर