होम /न्यूज /राष्ट्र /Weather Update: उत्तर में सर्दी, दक्षिण में बारिश का अलर्ट, जानें अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: उत्तर में सर्दी, दक्षिण में बारिश का अलर्ट, जानें अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम

दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है. (News18)

दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है. (News18)

Weather Forecast: मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4 से 5 दिनों तक दक्षिण के कई राज्यों में बारिश हो सकती है. वहीं पहाड़ों पर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पहाड़ों में पड़ की बर्फ से उत्तर भारत में बढ़ी सर्दी
दक्षिण के कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट
राजस्थान के चल सकती है शीतलहर

नई दिल्ली. पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर उत्तर के मैदानी इलाकों में दिखने लगा  है. स्नोफॉल की वजह से तापमान में पिछले कुछ दिनों में तेजी से गिरावट आई है. तो वहीं राजस्थान के मैदानी शीतलहर चलने लगे है. मौसम विभाग का कहना है कि अंडमान के आस-पास एक सर्कल बना हुआ है. इसकी वजह से दक्षिण के राज्यों में अगले 4-5 दिनों तक बारिश हो सकती है. वहीं उत्तर भारत में सर्दी और बढ़ सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 से 5 दिनों तक उत्तर और मध्य भारत के राज्यों में न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच हो सकता है. वहीं राजस्थान के कुछ इलाकों में अगले दो दिनों तक शीतलहर की स्थिति देखने को मिल सकती है.

इन राज्यों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग की मानें तो अंडमान के नजदीक एक सर्कुलेशन बना हुआ है. इसकी वजह से दक्षिण के कुछ राज्यों में 4 से 5 दिनों तक बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अंडमान और निकोबार, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. हालांकि आने वाले कुछ दिनों में ज्यादातर राज्यों में तापमान में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.

ये भी पढ़ें:  मौसम अलर्ट: राजस्थान में सर्दी दिखाने लगी तेवर, आज कोटा समेत इन 3 जिलों में शीतलहर की चेतावनी

राजस्थान में गिरा पारा
इधर, राजस्थान के अधिकांश इलाकों के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. कई इलाकों में रात का पारा अब 10 डिग्री से कम रहा है. मौसम विभाग ने राजस्थान के कोटा, भीलवाड़ा और सीकर में शीतलहर की चेतावनी दी है. पारे में गिरावट का यह दौर पिछले एक सप्ताह से लगातार जारी है. सीकर में शनिवार को सुबह तापमान 3.5 डिग्री दर्ज किया गया है.  वहीं दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है.

Tags: Heavy rain alert, Weather forecast, Weather news, Winter

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें