Home /News /nation /

Weather Update: अगले 2 दिनों में दिल्ली समेत इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड; IMD ने जताया अनुमान

Weather Update: अगले 2 दिनों में दिल्ली समेत इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड; IMD ने जताया अनुमान

मध्य प्रदेश में शीतलहर चलने के साथ ही भोपाल में घना कोहरा छाया हुआ है. सुबह का नजारा.

मध्य प्रदेश में शीतलहर चलने के साथ ही भोपाल में घना कोहरा छाया हुआ है. सुबह का नजारा.

Weather Update: बयान में कहा गया है, "अगले 2 दिनों के दौरान राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश में रात और सुबह के घंटों में अलग-अलग हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा और 16-17 जनवरी को जम्मू संभाग और हिमाचल प्रदेश में रात व सुबह के घंटों में घना कोहरा छा सकता है. इसके अलावा अगले 2 दिनों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में भी घना कोहरा छाने का अनुमान है."

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में अगले 2 दिनों में भीषण ठंड होने का पूर्वानुमान जताया है. आईएमडी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर रात और सुबह के समय घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा.

मौसम विभाग ने बयान में कहा, “एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 18 जनवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है. एक और पश्चिमी विक्षोभ के 21 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है.”

घना से बहुत घना कोहरा होने की संभावना
बयान में कहा गया है, “अगले 2 दिनों के दौरान राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश में रात और सुबह के घंटों में अलग-अलग हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा और 16-17 जनवरी को जम्मू संभाग और हिमाचल प्रदेश में रात व सुबह के घंटों में घना कोहरा छा सकता है. इसके अलावा अगले 2 दिनों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में भी घना कोहरा छाने का अनुमान है.”

पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी ठंड बढ़ने की आशंका
आईएमडी ने कहा कि अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कुछ या अलग-अलग इलाकों में ठंड से गंभीर ठंड की स्थिति होने की संभावना है. विभाग में अगले 3 दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी ठंड बढ़ने की आशंका जताई गई है.

कोहरे की वजह से दृश्यता में आई कमी
इस बीच, उत्तर भारत के विभिन्न क्षेत्रों में रविवार को कोहरे की स्थिति देखी गई, जिससे शहर के कुछ हिस्सों में दिन के शुरुआती घंटों में दृश्यता कम रही. कोहरे की एक मोटी परत ने लखनऊ में दृश्यता पर असर डाला, जबकि भोपाल में घना कोहरा छाया रहा क्योंकि मध्यप्रदेश फिलहाल शीत लहर की चपेट में है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली के पालम इलाके में सुबह 8:30 बजे दृश्यता घटकर 1000 मीटर हो गई.

उत्तर-पूर्व भारत में हल्की बारिश की संभावना
आईएमडी ने 16 जनवरी को तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में बिजली गिरने की संभावना के साथ अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने की भी संभावना जताई है, जबकि 19 और 20 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की या मध्यम बारिश की आशंका है.

Tags: Cold wave, Imd, Weather

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर