Home /News /nation /

weather update imd red alert maharashtra and goa rainfall in many delhi uttar pradesh psr

Weather Update: महाराष्ट्र और गोवा के कई जिलों में रेड अलर्ट, इन राज्यों में आज बरस सकते हैं बादल

महाराष्ट्र और गोवा के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है, जिसके चलते IMD ने अलर्ट जारी किया है.

महाराष्ट्र और गोवा के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है, जिसके चलते IMD ने अलर्ट जारी किया है.

Weather Update. आईएमडी ने अगले दो दिनों के लिए दक्षिण कोंकण, गोवा और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र के लिए 'रेड अलर्ट' और उत्तर मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी विदर्भ और पश्चिम विदर्भ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

नई दिल्ली. मानसून की एंट्री होने के बाद कई राज्यों में लगातार बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं तो वहीं अभी भी कुछ राज्य अच्छी बारिश के इंतजार में हैं. पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो गुजरात तट और कोंकण व गोवा में मानसून जबरदस्त रहा. मुंबई और उपनगरों सहित गुजरात और कोंकण व गोवा के तटीय क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश हुई. इसके अलावा उत्तरी पंजाब, नॉर्थ हरियाणा, मध्य और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में, उत्तरी मध्य प्रदेश, शेष पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश हुई. स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान कोंकण और गोवा तटीय कर्नाटक और गुजरात के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश जारी रह सकती है. इसके अलावा दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और राजस्थान के शेष हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है.

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक आईएमडी ने अगले दो दिनों के लिए दक्षिण कोंकण, गोवा और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र के लिए ‘रेड अलर्ट’ और उत्तर मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी विदर्भ और पश्चिम विदर्भ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पुणे, सतारा और कोल्हापुर जिलों के लिए रेड अलर्ट अगले तीन दिनों में पश्चिमी महाराष्ट्र में भारी से बेहद भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा सतारा जिले के लिए 6 से 8 जुलाई तक और कोल्हापुर जिले के लिए 7 से 9 जुलाई तक रेड अलर्ट जारी किया गया है. भारतीय मौसम विज्ञान ने बीते बुधवार यानी कि 6 जुलाई को ट्वीट कर जानकारी दिया कि 6 जुलाई से 9 जुलाई के दौरान पंजाब और हरियाणा व चंडीगढ़ में छिटपुट भारी बारिश की संभावना है.

वहीं पश्चिम उत्तर प्रदेश में 8 और 9 जुलाई को, जबकि पूर्वी राजस्थान में 6 और 10 जुलाई को और पश्चिम राजस्थान में 07, 08 और 10 जुलाई को बारिश हो सकती है. स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश, विदर्भ, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, गुजरात के शेष हिस्सों, दक्षिण राजस्थान, केरल के कुछ हिस्सों और ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश के पूर्व और पश्चिम में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है. ठीक 6 जुलाई से, एक सप्ताह तक बारिश की गतिविधि की उम्मीद है. इसके अलावा, इस अवधि के दौरान कुछ क्षेत्रों में कुछ स्थानीय बाढ़ के साथ कुछ भारी बारिश की भी संभावना है. हालांकि 11 जुलाई के आसपास बारिश रुक सकती है लेकिन फिर 12 जुलाई से बारिश का एक और व्यापक दौर देखा जा सकता है.

Tags: IMD alert, Weather news, Weather Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर