होम /न्यूज /राष्ट्र /Weather Update: आज इन 10 राज्यों में बरस सकते हैं बादल, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

Weather Update: आज इन 10 राज्यों में बरस सकते हैं बादल, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

WEATHER UPDATE: भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में मध्यम से लेकर भ ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

ओडिशा में 29 सितंबर, 01 और 02 अक्टूबर को मध्यम के साथ-साथ भारी बारिश हो सकती है.
असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी 2 अक्टूबर को बारिश हो सकती है.
गुजरात के दक्षिणी जिलों में बारिश की संभावना है.

नई दिल्ली. देश के पूर्वोत्तर और दक्षिण के राज्यों में जमकर बारिश हो रही है. इसी क्रम में भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र (आईएमडी) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 29 सितंबर, 01 और 02 अक्टूबर को ओडिशा में छिटपुट भारी वर्षा के साथ कुछ इलाकों में मध्यम बारिश की संभावना है. वहीं 02 अक्टूबर को झारखंड और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल व सिक्किम में भी भारी बारिश की आशंका है. इसके अलावा असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी 2 अक्टूबर को मध्यम से लेकर भारी बारिश की संभावना जतायी गई है. आईएमडी ने बताया है कि अगले 2-3 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के साथ-साथ मध्य भारत के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी हो सकती है.

अगले 2-3 दिनों के दौरान दक्षिण-पूर्वी प्रायद्वीपीय भारत के अलग-अलग इलाकों में भारी वर्षा हो सकती है. आईएमडी ने बताया है कि तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और रायलसीमा में 28 से 30 सितंबर तक बारिश हो सकती है. वहीं तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में आज बारिश की संभावना है. इसके अलावा कर्नाटक में 29 और 30 सितंबर को बादल बरस सकते हैं. स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में अगले चार से पांच दिनों तक बारिश देखने को मिल सकती है. दक्षिण गुजरात के शहरों में लगातार बारिश होगी. सूरत, वापी, वलसाड, महुवा, वेरावल और कच्छ के कुछ हिस्सों और अहमदाबाद, गांधीनगर, वडोदरा सहित गुजरात के मध्य भागों में बारिश होगी.

दरअसल, दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में अगले चार से पांच दिनों तक बारिश देखने को मिल सकती है. उत्तरी गुजरात, कच्छ और सौराष्ट्र के अन्य हिस्सों जो जामनगर, राजकोट और पोरबंदर सहित कच्छ की खाड़ी के बगल में हैं, बारिश नहीं होने की उम्मीद है. बीते बुधवार को स्काईमेट ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मुंबई में हर दिन कुछ बारिश होगी, बुधवार से हल्की बारिश होगी, गुरुवार थोड़ी मध्यम हो जाएगी और फिर शुक्रवार को तेज बारिश हो सकती है.

Tags: IMD alert, Weather Update

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें