Weather Update: आज देश के कई हिस्सों में होगी बारिश, जानिए आपके शहर में मौसम का कैसा रहेगा मिजाज

Weather Update: आज देश के कई हिस्सों में होगी बारिश, जानिए आपके शहर में मौसम का कैसा रहेगा मिजाज
देश के कई हिस्सों में बारिश की आशंका

Weather Update: आइए जानते हैं दिल्ली, मुंबई और यूपी के इलाकों में मौसम को लेकर क्या है पूर्वानुमान...

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 17, 2020, 11:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इन दिनों पूरे देश में मॉनसून की बारिश (Rain) लगातार हो रही है. देश के पश्चिम हिस्से मुंबई (Mumbai) और गुजरात में पिछले 24 घंटे के दौरान ज़ोरदार बारिश हुई है. अगले 24 घंटे में यहां और बारिश का अनुमान लगाया गया है. इसके अलावा केरल में भी लगातार बादल बरस रहे हैं. उधर असम में गुरुवार को बाढ़ से पांच लोगों की मौत हो गई. राज्य में बाढ़ से हालात खराब होते जा रहे हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम को लेकर क्या हैं पूर्वानुमान...

>>मौसम विभाग ने एक बार फिर से मुंबई में बारिश के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है. बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे से गुरुवार सुबह साढ़े छह बजे के बीच बांद्रा और महालक्ष्मी इलाकों में  201 मिमी और 129 मिमी बारिश हुई.

>>मौसम विभाग के अनुसार सांताक्रूज मौसम केन्द्र में पिछले 24 घंटे में गुरुवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 191.2 मिमी बारिश दर्ज की गई. जबकि दक्षिण मुम्बई के कोलाबा मौसम केन्द्र में इसी दौरान 156.4 मिमी बारिश दर्ज की गई.



>> मौसम विभाग ने 17 से 20 जुलाई के बीच दिल्ली में बारिश का अनुमान जताया है. दिल्ली में आज सुबह से ही कई इलाकों में बादल छाए हैं.
>>हिमाचल प्रदेश में आने वाले दिनों में बारिश के मौसम के लिए ‘यैलो’ स्तर की चेतावनी जारी की गयी है. उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में भी बारिश का अनुमान जताया गया है.
>>बारिश नहीं होने से दिल्ली में गर्मी का प्रकोप बना हुआ है. जबकि उत्तरप्रदेश में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश हुई. हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में भी हल्की बारिश हुई .>>उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कुछ स्थानों पर हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश हुई .राज्य में कानपुर और अलीगढ़ में अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


>>राजस्थान में कुछ भागों में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की गयी. उदयपुर में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश का अनुमान है.

>>असम में इस साल अब तक बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में 97 लोगों की मौत हुई है. इसमें 71 लोगों की मौत बाढ़ से और 26 लोगों की मौत भूस्खलन के कारण हुई. धेमाजी, लखीमपुर, बिस्वनाथ, सोनितपुर, दरांग, बक्सा, नलबाड़ी, बारपेटा, चिरांग, बोंगाइगांव, तिनसुकिया आदि जिले बाढ़ की चपेट में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज