होम /न्यूज /राष्ट्र /Weather Update: इन राज्यों से मानसून की हुई वापसी, आज कई शहरों में जमकर बरस सकते हैं बादल

Weather Update: इन राज्यों से मानसून की हुई वापसी, आज कई शहरों में जमकर बरस सकते हैं बादल

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने आज कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है.

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने आज कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है.

Weather Update: स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज तमिलनाडु, रायलसीमा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और अंडमान और निकोबार ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी 2 अक्टूबर को बारिश हो सकती है.
ओडिशा, झारखंड, बिहार के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.
आईएमडी ने ट्वीट कर बताया है कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून पूरे पंजाब और चंडीगढ़ से पीछे हट गया है.

नई दिल्ली. देश के पूर्वोत्तर सहित दक्षिण के राज्यों में जमकर बारिश हो रही है. वहीं उत्तर और मध्य भारत में छिटपुट बारिश जारी है. इसी क्रम में भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 1 और 2 अक्टूबर को ओडिशा में छिटपुर भारी वर्षा के साथ कुछ इलाकों में मध्यम बारिश की संभावना है. वहीं 02 अक्टूबर को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश की आशंका है. साथ ही झारखंड और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल व सिक्किम में भी भारी बारिश की संभावना है. आईएमडी ने बताया है कि अगले 2 से 3 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के साथ-साथ मध्य भारत के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी हो सकती है.

आईएमडी ने ट्वीट कर बताया है कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून पूरे पंजाब और चंडीगढ़ से और पीछे हट गया है. वहीं जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम उत्तर प्रदेश और के कुछ हिस्से से भी पीछे हट गया है. इसके अलावा हरियाणा, पूरी दिल्ली और राजस्थान के कुछ और हिस्से से भी मानसून की वापसी हो गई है. इसके अलावा आईएमडी ने बताया है कि अगले 2 दिनों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में छिटपुट व भारी वर्षा हो सकती है. स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज तमिलनाडु, रायलसीमा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की व मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है.

ओडिशा, झारखंड, बिहार के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, कर्नाटक, सिक्किम और उत्तर पूर्व भारत में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा केरल, लक्षद्वीप, पश्चिमी हिमालय, गुजरात और मध्य प्रदेश में एक या दो जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है. स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में अगले चार से पांच दिनों तक बारिश देखने को मिल सकती है. दक्षिण गुजरात के शहरों में लगातार बारिश होगी. सूरत, वापी, वलसाड, महुवा, वेरावल और कच्छ के कुछ हिस्सों और अहमदाबाद, गांधीनगर, वडोदरा सहित गुजरात के मध्य भागों में बारिश होगी.

Tags: IMD alert, Weather Update

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें