Home /News /nation /

Weather Update: दिल्ली, पंजाब समेत इन राज्यों में छाएगा घना कोहरा, हल्की बारिश में भीगेगा विदर्भ

Weather Update: दिल्ली, पंजाब समेत इन राज्यों में छाएगा घना कोहरा, हल्की बारिश में भीगेगा विदर्भ

15 जनवरी को मराठवाड़ा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में छिटपुट हल्की या मध्यम बारिश के आसार हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

15 जनवरी को मराठवाड़ा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में छिटपुट हल्की या मध्यम बारिश के आसार हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Weather Update: अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की स्थिति तैयार हो सकती है. वहीं, पंजाब और हरियाणा और चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में अगले दो दिनों के दौरान कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे के हालात तैयार हो सकते हैं. विभाग ने शुक्रवार को बताया कि अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश में कोल्ड डे की स्थिति तैयार हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पूर्वी भारत (East India) और तटीय आंध्र प्रदेश (Coastal Andhra Pradesh) में अगले दो दिनों के दौरान बारिश का दौर शुरू हो सकता है. इस बात की जानकारी भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार को दी है. विभाग ने बताया है कि अगले 4-5 दिनों में उत्तर भारत घने से बहुत घने कोहरे की चपेट में रहेगा. इसके अलावा एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरपश्चिमी हिमालय को 16 औऱ 17 जनवरी को प्रभावित करेगा. वहीं, एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ उत्तर-पश्चिम भारत को 18 से 20 जनवरी 2022 तक प्रभावित करेगा.

मौसम विभाग की तरफ से शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, तटीय आंध्र प्रदेश में 14 से 16 जनवरी के बीच छिटपुट से लेकर व्यापक हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, 15 जनवरी को मराठवाड़ा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में छिटपुट हल्की या मध्यम बारिश के आसार हैं. उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और झारखंड में आज पृथक हल्की या मध्यम बाऱिश हो सकती है.

भारत के उत्तर-पूर्वी राज्य अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 15 जनवरी को पृथक हल्की या मध्यम बारिश के आसार हैं. इनके अलावा तमिलनाडु, पुडुचेरी और करईकल औऱ केरल और माहे में अगले 4-5 दिनों के दौरान पृथक हल्की बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें: क्या खत्म हुआ ओमिक्रॉन का पीक? एक्सपर्ट की चेतावनी- अचानक गिरते कोरोना केसों के जाल में न फंसें

देश में ठंड के हाल
अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की स्थिति तैयार हो सकती है. वहीं, पंजाब और हरियाणा और चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में अगले दो दिनों के दौरान कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे के हालात तैयार हो सकते हैं. विभाग ने शुक्रवार को बताया कि अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश में कोल्ड डे की स्थिति तैयार हो सकती है.

पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, राजस्थान, असम और मेघालय और नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग इलाकों में अगले दो दिनों के दौरान सुबह/रात में घना या बहुत घना कोहरा छा सकता है. यही स्थिति पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अगले 3 दिनों में तैयार हो सकती है. उत्तर प्रदेश, बिहार, और हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी 5 दिनों के दौरान जमकर कोहरा छा सकता है.

Tags: Imd, Weather

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर