अपना शहर चुनें

States

Weather Update: अगले तीन से चार दिनों में उत्तर और मध्य भारत में पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

उत्तर-पूर्व में पश्चिमी विक्षोभ की गतिविधियों के कारण 25 जनवरी की अपराह्र से उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने का अनुमान है और बाद में तीन से चार दिनों तक मध्य और पश्चिम भारत के मैदानी भागों में इसी तरह का मौसम बना रहने की संभावना है.
उत्तर-पूर्व में पश्चिमी विक्षोभ की गतिविधियों के कारण 25 जनवरी की अपराह्र से उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने का अनुमान है और बाद में तीन से चार दिनों तक मध्य और पश्चिम भारत के मैदानी भागों में इसी तरह का मौसम बना रहने की संभावना है.

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ के दूरदराज के क्षेत्रों में 25 से 27 जनवरी के दौरान शीतलहर की स्थिति और उत्तरी राजस्थान के दूरदराज के क्षेत्रों में शीत लहर की गंभीर स्थिति बने रहने और उत्तर प्रदेश और पश्चिम मध्य प्रदेश में 26 से 27 जनवरी के दौरान शीत लहर चलने का अनुमान है.’’

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 11:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को कहा कि उत्तर और मध्य भारत के हिस्सों में लोगों को अगले तीन से चार दिनों के दौरान गंभीर शीत लहर के साथ ठंड का सामना करना पड़ेगा. विभाग ने कहा कि जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) से रविवार को उत्तर-पूर्व में पश्चिमी विक्षोभ की गतिविधियों के कारण 25 जनवरी की अपराह्र से उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने का अनुमान है और बाद में तीन से चार दिनों तक मध्य और पश्चिम भारत के मैदानी भागों में इसी तरह का मौसम (Weather) बना रहने की संभावना है.

इसके प्रभाव से पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में घने कोहरे का मौजूदा दौर 26 जनवरी तक इन क्षेत्रों में बने रहने का अनुमान है. विभाग ने कहा, ‘‘पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ के दूरदराज के क्षेत्रों में 25 से 27 जनवरी के दौरान शीत लहर की स्थिति और उत्तरी राजस्थान के दूरदराज के क्षेत्रों में शीत लहर की गंभीर स्थिति बने रहने और उत्तर प्रदेश तथा पश्चिम मध्य प्रदेश में 26 से 27 जनवरी के दौरान शीत लहर चलने का अनुमान है.’’

इससे पहले रविवार को राजधानी दिल्ली घने कोहरे की चादर के साए में रही, यहां विजिबिलिटी कम होकर 100 मीटर हो जाने से ट्रैफिक प्रभावित रहा. वहीं, राजस्थान में ज्यादातर हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अधिक बना हुआ है. मौसम विभाग ने बताया कि मध्य प्रदेश में अगले तीन दिन तक शीतलहर रहने की संभावना है. बर्फबारी की मार झेल रहे जम्मू-कश्मीर को भी राहत मिलती दिख रही है.



घने कोहरे की वजह से सफदरजंग में दृश्यता घटकर 200 मीटर और पालम में 100 मीटर रह गई. आईएमडी ने कहा कि दिल्ली में अगले चार दिन मामूली से लेकर घना कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में भी कई इलाकों में कोहरा छाया रहा.

राज्य के एकमात्र पवर्तीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में रात का न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज