Assembly Banner 2021

Weather Updates: बदलेगा दिल्ली-एनसीआर का मौसम! आसपास के इलाकों में हल्की बूंदाबादी के आसार

स्काईमेट की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में बारिश का अनुमान है. फोटोः @SkymetWeather

स्काईमेट की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में बारिश का अनुमान है. फोटोः @SkymetWeather

Weather update: मौसम विज्ञान विभाग ने पिछले हफ्ते कहा था कि दिल्ली-एनसीआर में मार्च से मई तक लू चलने और दिन और रात के तापमान के सामान्य से अधिक रहने के आसार हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली का मौसम बदल रहा है. इस बीच अगले 1 से तीन घंटों के भीतर दिल्ली से सटे आसपास के इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है. स्काईमेट की रिपोर्ट के मुताबिक सेंट्रल, ईस्ट, नॉर्थ, नॉर्थ ईस्ट, नॉर्थ वेस्ट, दक्षिण, दक्षिण पूर्व और साउथ वेस्ट के साथ वेस्ट दिल्ली में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही दिल्ली से सटे इलाकों में फरीदाबाद, गाजियाबाद, गुरुग्राम, झज्जर, मेवात, नोएडा, नई दिल्ली, पलवल, सोनीपत जिले में 1 से 3 घंटे के भीतर बारिश हो सकती है.

बता दें कि मौसम विज्ञान विभाग ने पिछले हफ्ते कहा था कि दिल्ली-एनसीआर में मार्च से मई तक लू चलने और दिन और रात के तापमान के सामान्य से अधिक रहने के आसार हैं. विभाग के मुताबिक हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में तापमान सामान्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस तक अधिक होने की 60 प्रतिशत संभावना है.

मौसम विज्ञान विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने कहा, ‘‘पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली ऐसे क्षेत्र हैं जहां अधिकतम और न्यूनतम, दोनों मामलों में तापमान सामान्य से ऊपर रहने (की संभावना) है. इस क्षेत्र में, आप लू की उम्मीद कर सकते हैं, रात और दिन गर्म होने की आशंका है.’’



आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि मार्च से मई तक उत्तर, उत्तर पूर्व तथा पूर्व और पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है.

विभाग ने हालांकि, दक्षिण और इससे सटे मध्य भारत में तापमान सामान्य से नीचे रहने का पूर्वानुमान जताया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज