Weather Update: दिल्ली में 4-5 डिग्री तक गिरा न्यूनतम तापमान, इन राज्यों में आज फिर बरसेंगे बादल

पश्चिम राजस्थान के ऊपर फिलहाल चक्रवाती हवाएं मौजूद हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर: shutterstock)

Weather Update: 24 घंटों में उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम (Assam), मेघालय और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. साथ ही इन क्षेत्रों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भीषण गर्मी का सामना कर रहे देश में बारिश ने हालात सुधारने की कोशिश की है. बीते 24 देश के दक्षिण और पश्चिम के कुछ राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. वहीं, राजधानी दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तर मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान में कमी आई है. जानकारों ने अगले 24 घंटों में भी बिहार (Bihar), ओडिशा (Odisha) के साथ-साथ कई अन्य राज्यों में बारिश की संभावना जताई है.

    अगले 24 घंटों में यहा हो सकती है बारिश
    स्कायमेट ने अनुमान लगाया है कि आने वाले 24 घंटों में उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. साथ ही इन क्षेत्रों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा झारखंड, बिहार, मध्य और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, ओडिशा, विदर्भ, मराठबाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, अंडमान एंड निकोबार आईलैंड, तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम और लक्षद्वीप और मध्य प्रदेश के कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है.

    स्कायमेट वेदर ने जानकारी दी है कि बीते 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बारिश, गरज और धूल भरी आंधी देखी गई है. साथ ही पश्चिम बंगाल, असम, गंगीय पश्चिम बंगाल और केरल के कुछ भागों में भी भारी बारिश के अलावा हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. जबकि, जम्मू-कश्मीर, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य महाराष्ट्र, ओडिशा, अंडमान एंड निकोबार आईलैंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और विदर्भ के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश के साथ-साथ गरज और बौछारें देखी गईं.

    कहा जा रहा है कि इस दौरान राजस्थान में भी कुछ क्षेत्रों में धूल भरी आंधी चल सकती है. एजेंसी के अनुसार, इस समय जम्मू-कश्मीर के ऊपर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस बना हुआ है. वहीं, पश्चिम राजस्थान के ऊपर फिलहाल चक्रवाती हवाएं मौजूद हैं. साथ ही चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर कर्नाटक के आंतरिक हिस्सों में है. अगले 24 घंटों में उत्तर पूर्वी राज्यों समेत अधिकांश प्रदेशों के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार हैं.