Home /News /nation /

Weather Update: अगले 3 दिनों तक बिगड़े रहेंगे मिजाज, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

Weather Update: अगले 3 दिनों तक बिगड़े रहेंगे मिजाज, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

उत्‍तर भारत के कुछ राज्यों में तीन दिनों तक बारिश और शीत लहर चलने की आशंका है.  (फाइल फोटो)

उत्‍तर भारत के कुछ राज्यों में तीन दिनों तक बारिश और शीत लहर चलने की आशंका है. (फाइल फोटो)

Weather Update: उत्‍तर भारत के कई हिस्‍सों में बारिश (Rain), तेज बारिश, ओलावृष्टि, शीतलहर (Cold wave) और घने कोहरे के कारण मौसम के मिजाज अगले तीन दिनों तक बिगड़े रहेंगे. मौसम विज्ञान विभाग का पूर्वानुमान (IMD forecast) है कि कहीं-कहीं दिन भी असमान्‍य रूप से सर्द रहेगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. उत्‍तर भारत के कई हिस्‍सों में बारिश (Rain), तेज बारिश, ओलावृष्टि, शीतलहर (Cold wave) और घने कोहरे के कारण मौसम के मिजाज अगले तीन दिनों तक बिगड़े रहेंगे. मौसम विज्ञान विभाग का पूर्वानुमान (IMD forecast) है कि कहीं-कहीं दिन भी असमान्‍य रूप से सर्द रहेगा. वहीं पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और शीत लहर का प्रकोप बना रहेगा. दिल्‍ली-एनसीआर में भी बारिश होने, शीत लहर और कोहरा छाए रहने की संभावना है. पंजाब, हरियाणा में ओलावृष्टि की आशंका है.

आईएमडी (IMD) के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार सुबह दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश (Rain in Delhi NCR) होने की संभावना बनी हुई है और इसके कारण तापमान में कमी बनी रहेगी. वहीं उत्‍तर भारत में आने वाले तीन दिनों तक कहीं कहीं बारिश, तेज बारिश, ओलावृष्टि, शीतलहर और घने कोहरे के आसार बनेंगे.

ये भी पढ़ें : चीन से निपटने के लिए ‘Operation Snow Leopard’ जारी, जानें भारतीय सेना का प्लान

ये भी पढ़ें :  तमिलनाडु: रिसेप्शन में दूल्हे की हरकत से नाराज हो गई दुल्हन, कर ली चचेरे भाई से शादी, जानें हैरान करने वाला वाकया

आईएमडी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में भी 24 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी की आशंका है.  24 घंटे में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बालटिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में बारिश और कहीं-कहीं बर्फबारी की आशंका है. अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी. यहां दिन का तापमान कम बना रहेगा. इन्‍हीं इलाकों में से कुछ स्‍थानों पर बारिश भी हो सकती है.

24 जनवरी तक बिहार, बंगाल, झारखंड और सिक्किम के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है. वहीं 23 जनवरी तक इन राज्यों में कहीं-कहीं आंधी और ओले गिरने की भी आशंका व्यक्त की गई है. उत्तराखंड, यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़ में आज और कल दोनों दिन तेज गरज के साथ छीटें और आंधी की आशंका व्यक्त की गई है.

Tags: IMD forecast, Rain in Delhi NCR, Weather Update

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर