Home /News /nation /

weather updates: दिल्‍ली में बनी रहेगी ठंड, कोहरा और शीत लहर, उत्‍तर भारत में भी बदलाव नहीं

weather updates: दिल्‍ली में बनी रहेगी ठंड, कोहरा और शीत लहर, उत्‍तर भारत में भी बदलाव नहीं

दिल्ली में शीत लहर चलीी और कोहरा छाया रहा.   ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

दिल्ली में शीत लहर चलीी और कोहरा छाया रहा. ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

weather updates: शुक्रवार की तरह शनिवार को भी दिल्‍ली में शीत लहर (Cold wave) और कोहरा बना रहा. यहां अधिकतम तापमान 14.8 डिग्री रहा. आईएमडी पूर्वानुमान (IMD forecast) अगले चार दिनों में राजधानी में मध्यम कोहरा देखने को मिल सकता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. शुक्रवार की तरह शनिवार को भी दिल्‍ली में शीत लहर (Cold wave) और कोहरा बना रहा. यहां अधिकतम तापमान 14.8 डिग्री रहा. रविवार को भी ऐसा मौसम बना रहेगा. सफदरजंग वेधशाला, जिसे शहर का आधिकारिक मार्कर माना जाता है, का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसी तरह उत्‍तर भारत में मौसम यथावत बना रहा. यहां पंजाब, हरियाणा, उत्‍तर प्रदेश के कुछ इलाकों में कोहरा और शीत लहर के कारण जन जीवन प्रभावित रहा. पर्वतीय इलाकों में भी ठंड और शीत लहर बनी रही, वहीं मैदानी इलाकों में भी ठंड का प्रकोप बना हुआ है.

आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को भी राजधानी दिल्‍ली में ठंड बरकरार रही. दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में मध्यम कोहरे / कम बादल की एक परत बनी हुई थी जिससे सूरज की सीधी रोशनी बाधित रही. इसी इलाके में हल्‍की उत्‍तर पश्चिमी हवाएं भी चलती रहीं. आने वाले रविवार को भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा.

ये भी पढ़ें :  हिंदू महासभा के प्रवक्ता का ऐलान: हस्तिनापुर से जीतीं ‘बिकिनी गर्ल’ तो चौराहे पर कटवा लेंगे गर्दन

ये भी पढ़ें :  मणिपुर पुलिस में ASP बनीं ओलंपिक विजेता मीराबाई चानू, कहा-गर्व का क्षण

मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को भी दिनभर बादल छाए रहे. आईएमडी पूर्वानुमान  (IMD forecast) अगले चार दिनों में राजधानी में मध्यम कोहरा देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, एक नया पश्चिम विक्षोभ की सक्रिय हुआ है. इससे राजधानी में 18 और 19 जनवरी को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है.  वहीं इसके बाद अगले हफ्ते से दिल्ली-एनसीआर में ठंड में कमी आने के आसार है.

दिल्‍ली के नरेला और जाफरपुर में भीषण ठंड की स्थिति बनी रही, जहां अधिकतम तापमान सामान्य से सात और नौ डिग्री नीचे क्रमश: 10.7 डिग्री सेल्सियस और 10.9 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. वहीं, शनिवार को दिल्ली का नरेला सबसे ठंडा स्थान रहा. शुक्रवार को नरेला और जाफरपुर में स्वचालित मौसम केंद्रों ने अधिकतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और 12.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया था.

Tags: Cold wave, IMD forecast, Weather updates

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर