Home /News /nation /

Aaj Ka Mausam: दिल्ली में बारिश से पारा लुढ़का, देश के इन हिस्सों में भी आज होगी बारिश , जानिए मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: दिल्ली में बारिश से पारा लुढ़का, देश के इन हिस्सों में भी आज होगी बारिश , जानिए मौसम का हाल

Weather Update: देश के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार हैं.

Weather Update: देश के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार हैं.

Weather news: . भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक देश के उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में आज बारिश की संभावना है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सुबह से ही बारिश हो रही है और तेज हवाओं के कारण तापमान में गिरावट आई है. वहीं पहड़ी राज्यों में बर्फबारी की भी आशंका है. आईएमडी ने आज पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में तेज हवा चलने की संभावना व्यक्ति की है जिससे न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक देश के उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में आज बारिश की संभावना जताई गई है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सुबह से ही बारिश हो रही है और तेज हवाओं के कारण तापमान में गिरावट आई है. वहीं पहड़ी राज्यों में बर्फबारी की भी आशंका है. पूर्वी भारत में 24 जनवरी तक और उत्तर-पूर्वी भारत में 25 जनवरी तक बारिश होने के आसार है. पिछले कुछ दिनों से देश के अधिकांश भाग में ठंड और शीतलहर का प्रकोप जारी है. न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट आई है. राष्ट्रीय राजधानी में कल दिन के तापमान में थोड़ा सुधार हुआ था लेकिन आज तापमान में कमी आने के आसार व्यक्त किए गए हैं.

दिल्ली, हरियाणा, पंजाब में चलेंगी तेल हवाएं और होगी बारिश
आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ के कारण आसमान में बादल छाए रहेंगे और छिटपुट स्थानों पर बारिश की संभावना है. इससे कोहरे में कमी आएगी. मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और यूपी में आज और कल तेज हवाएं चलेंगी और कहीं-कहीं बारिश भी होगी. दूसरी ओर राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश की भी संभावना है. छत्तीसगढ़ में 24 जनवरी तक और एमपी में 23 जनवरी तक कहीं-कहीं बारिश के आसार हैं. वहीं उत्तरी पंजाब और हरियाणा के छिटपुट हिस्सों में भी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमानों में बताया है कि पंजाब, हरियाणा चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश में सतह पर 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आज और कल हवाएं चलेंगी जिससे न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी.

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में भी 24 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी की आशंका है. पूर्वानुमानों के मुताबिक अगले 24 घंटे में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बालटिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में बारिश और ओला गिरने की आशंका है तो कहीं-कहीं भारी बर्फबारी की आशंका व्यक्त की गई है.

अगले तीन दिनों तक बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में बारिश
मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमानों में बताया कि अगले तीन दिनों तक यानी 24 जनवरी तक बिहार, बंगाल, झारखंड और सिक्किम के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है. वहीं 23 जनवरी तक इन राज्यों में कहीं-कहीं आंधी और ओले गिरने की भी आशंका व्यक्त की गई है.

आईएमडी के मुताबिक आज राजस्थान और वेस्ट एमपी, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली में भी आंधी आने की आशंका है जबकि उत्तराखंड, यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़ में आज और कल दोनों दिन तेज गरज के साथ छीटें और आंधी की आशंका व्यक्त की गई है.

Tags: Delhi, Imd, Rain, Weather

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर