• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Thunderstorm in Bengal: पश्चिम बंगाल में अगले कुछ घंटों में फिर बदलेगा मौसम, गरज के साथ होगी बारिश

Thunderstorm in Bengal: पश्चिम बंगाल में अगले कुछ घंटों में फिर बदलेगा मौसम, गरज के साथ होगी बारिश

पश्चिम बंगाल में अगले कुछ घंटों में रुक-रुककर होती रहेगी बारिश. (सांकेतिक फोटो)

पश्चिम बंगाल में अगले कुछ घंटों में रुक-रुककर होती रहेगी बारिश. (सांकेतिक फोटो)

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक अगले 2 से 3 घंटों तक पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कुछ हिस्सों में बिजली और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है. बता दें कि कोलकाता, हावड़ा, पूर्वी मेदिनीपुर, उत्तर 24 परगना, नदिया, मुर्शिदाबाद और बीरभूम जिलों में शुक्रवार से बारिश हो रही है.

  • Share this:
    कोलकाता. दक्षिण-पश्चिम मानसून (Monsoon) का असर अब सभी राज्‍यों में दिखाई पड़ने लगा है. मानूसन के चलते पश्चिम बंगाल (West Bengal) के ज्‍यादातर हिस्‍सों में पिछले कई दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक अगले 2 से 3 घंटों तक पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में बिजली और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है. बता दें कि कोलकाता, हावड़ा, पूर्वी मेदिनीपुर, उत्तर 24 परगना, नदिया, मुर्शिदाबाद और बीरभूम जिलों में शुक्रवार से बारिश हो रही है.

    आईएमडी कोलकाता ने कहा, अगले 2-3 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल के कोलकाता, हावड़ा, पूर्वी मेदिनीपुर, उत्तर 24 परगना, नदिया, मुर्शिदाबाद और बीरभूम जिलों के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है. बता दें कि मुंबई के सायन ईस्ट के कई इलाकों में पानी भर जाने की खबर है क्योंकि शहर में लगातार बारिश हो रही है.

    इसे भी पढ़ें :- मुंबई: 11 दिनों में ही हो गई महीने भर जितनी बारिश, IMD ने रविवार तक के लिए जारी किया हाई अलर्ट

    बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी और उससे सटे ओडिशा के तटों पर एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है. यही कारण है कि पश्चिम बंगाल में लगातार बारिश जारी है. आईएमडी ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान मानसून और तेजी से आगे बढ़ेगा और पूरे ओडिशा में इसका असर देखने को मिलेगा. बता दें कि अगले 24 घंटे के दौरान गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के कुछ हिस्सों और पूर्वी उत्तर प्रदेश और बंगाल की उत्तरी खाड़ी के शेष हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के का असर दिखाई देगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज