Home /News /nation /

मस्जिद में होगा हिंदू विवाह, मुस्लिम समाज ने दी एकता और सौहार्द की मिसाल

मस्जिद में होगा हिंदू विवाह, मुस्लिम समाज ने दी एकता और सौहार्द की मिसाल

वैलेंटाइन डे पर की थी शादी (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

वैलेंटाइन डे पर की थी शादी (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

अंजू की मां बिंदु ने मस्जिद समिति से शादी के लिए मदद मांगी थी. चेरुवल्ली जमात समिति के सचिव नुजुमुद्दीन अलुम्मूट्टील ने उनकी आर्थिक स्थिति को देखते हुए शादी के लिए तुरंत हां कर दिया.

    केरल. जहां एक और देश में हिंसा का माहौल है वहीं दूसरी और मुस्लिम समाज 19 जनवरी को मस्जिद में हिंदू रीति रिवाज से शादी करा एकता की मिसाल देने जा रहा है. भाइचारे को बढ़ावा और एक आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की मदद के लिए मस्जिद समिति यह कदम उठाने जा रही है. यह शादी केरल की चेरुवल्ली मुस्लिम जमात मस्जिद में पारंपरिक हिंदू रीति रिवाजों के साथ सम्पन्न होगी.

    ये है पूरा मामला
    दरअसल 22 साल की अंजू का परिवार आर्थिक रूप से बहुत ही कमजोर है. उसके पिता अशोकन का स्वर्गवास हो चुका है. आर्थिक हालात ठीक नहीं होने के कारण अंजू की मां बिंदु ने मस्जिद समिति से शादी के लिए मदद मांगी थी. चेरुवल्ली जमात समिति के सचिव नुजुमुद्दीन अलुम्मूट्टील ने उनकी आर्थिक स्थिति को देखते हुए शादी के लिए तुरंत हां कर दिया.

    नुजुमुद्दीन ने बताया कि इन लोगों की पहले से ही आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी ऐसे में साल 2018 में अंजू के पिता अशोकन की मौत के बाद परिवार के हालात और कमजोर हो गये. बच्चों की पढ़ाई के पैसे भी नहीं थे. नुजुमुद्दीन ने सबसे छोटे बच्चे की पढ़ाई के लिए निजी तौर पर मदद की.

    उपहार में सोने के साथ 2 लाख रुपये
    नुजुमुद्दीन ने बताया कि मस्जिद समिति ने इस शादी को और यादगार बनाने के लिए उपहार के तौर पर दस सोने का सामान और दो लाख रुपये देने का फैसला लिया है. शादी में एक हजार लोगों के खाने का इंतजाम किया गया है. अंजू का विवाह 19 जनवरी को सुबह 11:30 से 12:30 के बीच सरथ सासी के साथ हिंदू रीति रिवाजों से मस्जिद परिसर में होगा.

    शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल
    शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल हुए इस शादी के कार्ड में जमात समिति ने कहा है कि वह परिवार के अनुरोध पर शादी का आयोजन कर रही है. सभी लोगों को इस समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित भी किया गया है.

    ये भी पढ़ें : नाक लंबी होने पर लड़की ने किया शादी से इनकार, लड़का पहुंचा कोर्ट

    Tags: Kerala, Marriage, Masjid

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर