Home /News /nation /

केन्द्र के इस फैसले का महबूबा मुफ्ती ने किया स्वागत, कहा- इससे सीमापार संबंध होंगे बेहतर

केन्द्र के इस फैसले का महबूबा मुफ्ती ने किया स्वागत, कहा- इससे सीमापार संबंध होंगे बेहतर

महबूबा मुफ्ती का फाइल फोटो

महबूबा मुफ्ती का फाइल फोटो

महबूबा ने ट्वीट किया, सुचेतगढ़ में बीट द रीट्रीट समारोह आयोजित करने के भारत सरकार के फैसले का स्वागत है. इससे निश्चित ही पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और आशा करती हूं कि यह सुचेतगढ़ और सियालकोट के बीच व्यापार और यात्रा मार्ग के रूप में विकसित होगा.

अधिक पढ़ें ...

    hboooश्रीनगर. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित सुचेतगढ़ में बीट द रीट्रीट समारोह आयोजित करने के केन्द्र सरकार के फैसले का रविवार को स्वागत करते हुए कहा कि इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और सीमापार से भी संबंध बेहतर होंगे.

    जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित सुचेतगढ़ के ओक्टराई पोस्ट पर रीट्रीट समारोह का उद्घाटन किया. महबूबा ने ट्वीट किया, सुचेतगढ़ में बीट द रीट्रीट समारोह आयोजित करने के भारत सरकार के फैसले का स्वागत है. इससे निश्चित ही पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और आशा करती हूं कि यह सुचेतगढ़ और सियालकोट के बीच व्यापार और यात्रा मार्ग के रूप में विकसित होगा.

    उपराज्यपाल ने कही ये बात
    उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि पाकिस्तान सोची समझी साजिश के तहत भारत के युवाओं को नशे में धकेल रहा है. देश के युवा नशे से दूर रहें. प्रशासन नशे के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई कर रहा है. लोगों को भी इस असामाजिक बुराई को दूर करने के लिए अहम योगदान देना चाहिए.

    उपराज्यपाल शनिवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा सुचेतगढ़ में बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी पर बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि इस वर्ष जम्मू-कश्मीर में जुलाई में साढे़ दस लाख, अगस्त में साढे़ ग्यारह और सितंबर में बारह लाख पचास हजार पर्यटक आए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई, लेकिन प्रदेश में अब पहले से बेहतर हालत बनने पर अब कारोबार भी बेेहतर हुआ है. हमारी सेना, अर्धसैनिक बलों व राज्य पुलिस के सहयोग से राज्य में शांति का नया दौर आया है. इसकेेे चलते देश के 130 करोड़ भारतवंशी घरों में सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष अक्तूबर में बांदीपोरा, बारामुला, तंगधार, कुपवाड़ा में सीमा सुरक्षा बलों द्वारा की गई भर्ती में युवाओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया.

    Tags: Jammu kashir latest news, Jammu kashmir, Jammu kashmir news, Mehbooba mufti

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर