Assembly Banner 2021

West Bengal Election 2021: बंगाल में नए गठबंधन के लिए ममता से मिलेंगे तेजस्वी, TMC टाल सकती है प्रत्याशियों का ऐलान

Mamata Banerjee

Mamata Banerjee

West Begnal Election 2021: टीएमसी के राजद से हाथ मिलाने की संभावना है. RJD ने ममता बनर्जी को अपना समर्थन इसलिए देने का दावा किया है क्योंकि वह पश्चिम बंगाल में पार्टी का विस्तार करना चाहती है.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) द्वारा सोमवार को भी कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी नहीं करने की संभावना है. इसी दिन पार्टी ने अपनी चुनाव समिति की बैठक आयोजित की है. संभावना है कि टीएमसी लालू प्रसाद की अगुआई वाले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से गठबंधन कर सकती है. हाल ही में तेजस्वी यादव  (Tejashwi Yadav) ने ऐलान किया था कि विस्तार को ध्यान में रखते हुए उनकी पार्टी बंगाल चुनाव में हिस्सा लेगी.

बनर्जी पार्टी की बैठक के बाद अपने कालीघाट स्थित आवास पर राजद नेता  यादव से मिलेंगी. माना जा रहा है कि आगामी चुनावों के लिए सीट शेयरिंग पर बात करने के लिए दोनों चर्चा करेंगे. राजद का लक्ष्य हावड़ा, पश्चिम बर्दवान, कोलकाता के कुछ हिस्सों और कुछ सीमावर्ती जिलों में बिहारी वोट शेयर का बड़ा हिस्सा हासिल करना है. बिहार में विपक्ष के नेता यादव बंगाल की उन 10-12 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बना रहे हैं जहां बिहारी मूल के रहने वालों की संख्या ज्यादा है.

Youtube Video




राजद के सीटों का भी ऐलान करेंगी ममता?
सूत्रों ने कहा कि यादव कालीघाट मंदिर जाएंगे. इसके बाद वह टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी और शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम से मुलाकात करेंगे. टीएमसी नेता ने कहा, 'शाम 4 बजे यादव हमारी पार्टी सुप्रीमो बनर्जी से मिलेंगे.' विधानसभा के पहले चार चरणों के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने की टीएमसी की योजनाओं के बीच यादव और ममता के बीच बैठक महत्वपूर्ण है

ममता ने सोमवार सुबह करीब 11.30 बजे पार्टी की चुनाव समिति की बैठक बुलाई थी और शाम 5 बजे के आसपास उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने की संभावना है. माना जा रहा है कि वह राज्य में राजद की सीटों का भी ऐलान करेंगी.

RJD नेताओं ने प्रशांत किशोर से की मुलाकात
रविवार को राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी और श्याम रजक ने राज्य में संभावित गठबंधन पर बातचीत के लिए कोलकाता में टीएमसी के चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात की. फ्री प्रेस जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार राजद के पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर नेताओं ने कहा, 'हम अपनी रिपोर्ट पार्टी आलाकमान को सौंप देंगे और कोई भी निर्णय पार्टी लेगी. हम विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव को भी इसकी जानकारी देंगे.'

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पहले ही राज्य विधानसभा चुनावों में बनर्जी को अपनी पार्टी का समर्थन देने की घोषणा कर चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज