Assembly Banner 2021

पश्चिम बंगाल के मालदा से 16 जिंदा बम बरामद, कुछ ही दिनों बाद होने हैं विधानसभा चुनाव

पश्चिम बंगाल के मालदा से 16 बम बरामद किए गए. (ANI/4 March 2021)

पश्चिम बंगाल के मालदा से 16 बम बरामद किए गए. (ANI/4 March 2021)

West Bengal Assembly Election: पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होंगे.

  • Share this:

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में मालदा जिले के कालियाचल इलाके में गुरुवार को जमीन के नीचे 18 बम बरामद किए गए, जिसे बाद में बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया. एसआई आलोक राजौरिया ने यह जानकारी दी. बता दें कि पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होने हैं,


पुलिस ने पिछले माह की 14 तारीख को मालदा जिले में ही तीन लोगों को गिरफ्तार करके उनके पास से हथियार और गोलियां जब्त की थी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए विशेष कार्य बल की एक टीम और स्थानीय पुलिस ने रविवार को मानिकचक पुलिस थाना क्षेत्र के शंकरटोला में छापेमारी कर तीन लोगों को पकड़ा था और उनके पास से सात एमएम के पांच पिस्तौल और 90 कारतूस जब्त किए थे.




West Bengal 18 bombs recovered from Malda
West Bengal 18 bombs recovered from Malda. (ANI/4 March 2021)

गिरफ्तार लोगों में से दो मालदा के रतुआ इलाके से थे, जबकि तीसरा व्यक्ति बिहार के कटिहार जिले से था. हथियार और कारतूस को बिहार के मुंगेर से तस्करी करके लाया गया था. पुलिस ने बताया कि आरोपी या तो आपराधिक गतिविधि का षड्यंत्र रच रहे थे या तो आगे हथियारों की तस्करी किसी अन्य स्थान पर करना चाहते थे.


गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में चुनाव 27 मार्च, एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होंगे, जबकि मतों की गिनती दो मई को होगी. चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने 26 फरवरी को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा था कि पश्चिम बंगाल में 2016 की तुलना में इस बार एक चरण अधिक होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज