अपना शहर चुनें

States

बंगाल: इस्‍तीफे के बाद पहली सभा में भी शुभेंदु अधिकारी ने नहीं खोले अपने पत्‍ते, बोले- जनता का होगा अंतिम फैसला

अटकलों के बीच शुभेंदु अधिकारी ने कहा, अंतिम फैसला जनता का होगा (फाइल फोटो)
अटकलों के बीच शुभेंदु अधिकारी ने कहा, अंतिम फैसला जनता का होगा (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari ने कोई राजनीतिक बयान नहीं दिया और आजादी के संघर्ष में अपने गृह जिले पूर्वी मेदिनीपुर के योगदान को याद किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 5:28 AM IST
  • Share this:
महिषादल. तृणमूल कांग्रेस (TMC) के असंतुष्ट नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार से इस्तीफे के बाद उनके अगले राजनीतिक कदम को लेकर जारी अटकलों के बीच उन्होंने रविवार को कहा कि अंतिम फैसला जनता का होगा. पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए अधिकारी ने कोई राजनीतिक बयान नहीं दिया और आजादी के संघर्ष में अपने गृह जिले पूर्वी मेदिनीपुर के योगदान को याद किया.

उन्होंने कहा, 'हम राष्ट्रवादी कार्यक्रम आयोजित करेंगे और ब्रिटिश शासन के खिलाफ तामलुक की जनता के बलिदानों को याद करेंगे. हम हमारे संविधान के निर्माताओं को याद करेंगे जो 'जनता के लिए, जनता का, जनता द्वारा' के सिद्धांत में विश्वास रखते थे.' ताम्रलिप्त जनकल्याण समिति के अध्यक्ष अधिकारी ने कहा कि संगठन के बैनर तले दिसंबर में अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे और तामलुक में 1942 के स्वतंत्रता संघर्ष को याद करेंगे. उन्होंने कहा कि हर साल की तरह संगठन तीन दिसंबर को स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर उनकी जयंती मनाएगा और 17 दिसंबर को तामलुक में 1942 में बनी 'ताम्रलिप्त नेशनल गवर्नमेंट' को याद किया जाएगा.

शुभेंदु अधिकारी बोले- मेरे इस्‍तीफे का असर रंजीत बोयल के कार्यक्रम पर नहीं पड़ेगा
अधिकारी ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी रंजीत बोयल की याद में रैली के आयोजन की तैयारियां लंबे समय से चल रही थीं और इनका उनके इस्तीफे से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा, 'हम दिसंबर से अगले साल अगस्त तक कई कार्यक्रम आयोजित करेंगे.' अधिकारी ने कहा, 'मुझे विश्वास है कि अंतिम निर्णय जनता लेगी.' महिषादल से करीब 10 किलोमीटर दूर हल्दिया में प्रदेश सरकार के मंत्रियों राजीब बनर्जी और सुजीत बोस ने तृणमूल कांग्रेस की युवा इकाई की एक रैली का नेतृत्व किया.
ये भी पढ़ें: TMC सांसद अभिषेक बनर्जी का बेतुका बयान- PM तक में 'भतीजे' का नाम लेने का साहस नहीं



ये भी पढ़ें: PM मोदी की कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने की तारीफ, बोले-अहमदाबाद, हैदराबाद, पुणे दौरे से कोरोना वॉरियर्स का बढ़ेगा हौसला

बोस ने कहा, 'जो बंगाल को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं, कभी सफल नहीं होंगे. हमारी नेता ममता बनर्जी हैं, जिन्होंने सिंगूर और नंदीग्राम आंदोलनों की अगुवाई की थी. वह जनता की सच्ची नेता हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज