Assembly Banner 2021

West Bengal Elcetion: इस बार के चुनाव में भी दिखेगा सेलिब्रिटीज का जमावड़ा, ममता बनर्जी ने शुरू किया था ट्रेंड

पश्चिम बंगाल में 2 मई को नतीजे आएंगे

पश्चिम बंगाल में 2 मई को नतीजे आएंगे

West Bengal Assembly Election 20121: कहा जा रहा है कि बंगाल में एक-एक सीट के लिए बीजेपी और टीएमसी के आलाकमान जीत के लिए खास रणनीति तैयार कर रहे हैं. लिहाजा वोटरों को लुभाने के लिए दोनों दलों की नज़र सेलिब्रिटीज पर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 2, 2021, 12:19 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पांच राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में विधान सभा चुनाव (Assembly Election 2021) का बिगुल बज चुका है. इस बार हर किसी की निगाहें पश्चिम बंगाल (West Bengal) पर टिकीं हैं. वो राज्य जहां बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) को हराने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. 8 चरणों में होने वाले इस चुनाव के नतीजे 2 मई को आएंगे. कहा जा रहा है कि बंगाल में एक-एक सीट के लिए बीजेपी और टीएमसी के आलाकमान जीत के लिए खास रणनीति तैयार कर रहे हैं. लिहाजा वोटरों को लुभाने के लिए दोनों दलों की नज़र सेलिब्रिटीज पर हैं. वो चेहरे जो पार्टी को जीत की गारंटी दे सके.

साल 2011 में ममता बनर्जी ने 34 साल बाद लेफ्ट की सरकार को राज्य से उखाड़ फेंका था. इस ऐतिहासिक जीत में ममता को कई बड़े स्टार का साथ मिला था. इस बार भी ममता ऐसे सेलिब्रिटीज को पार्टी में लाने की कोशिश कर रही हैं जो बीजेपी की उम्मीदों पर पानी फेर सके. उधर, बीजेपी भी इस बार बड़े स्टार्स को पार्टी में लाने की कोशिश कर रही है. हाल ही में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मुंबई में मिथुन चक्रवर्ती से मुलाकात की थी. बंगाल में विधानसभा की 294 सीटें हैं. कहा जा रहा है कि बीजेपी के पास 294 ऐसे चेहरे नहीं हैं जो उन्हें जीत दिला सके. लिहाजा पार्टी हर छोटे-बड़े स्टार्स को चुनावी मंच पर लाने की कोशिश कर रही है.

Youtube Video




ममता बनर्जी  ने शुरू किया था ट्रेंड
सेलिब्रिटीज को राजनीति में लाने का ट्रेंड ममता बनर्जी नेे ही शुरू किया था. साल 2001 में ममता ने 1980 के दशक के बंगाली स्टार तापस पॉल को पार्टी में शामिल किया था. साल 2001 में तापस TMC से विधायक बने थे. इसके अलावा वे दो बार पार्टी से सांसद भी रहे. 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी के टिकट पर दीपक अधिकारी को जीत मिली थी. साथ ही मुनमुन सेन को भी 2014 में जीत मिली थी. इसके अलावा 2019 में नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती TMC में शामिल हुईं और दोनों ने शानदार जीत दर्ज की.

इस बार ममता के पाले में कोन-कौन स्टार्स
इस बार भी टीएमसी ने कई स्टार्स को पार्टी में जगह दी है. क्रिकेटर मनोज तिवारी, जून मालिया, सयानी घोष, कांचन मल्लिक, राज चक्रवर्ती, दीपांकर दे, कौशानी मुखर्जी, भरत कौल, श्रीतामा भट्टाचार्जी, रोनिता दास, सीरियल अभिनेत्री लवली मित्रा, संगीत कलाकार रशीद खान की बेटी अभिनेत्री सायनी खान टीएसी में शामिल हुए हैं.

बीजेपी में कितने स्टार्स
क्रिकेटर अशोक डिंडा, यश दासगुप्ता, पायल सरकार,हिरण चटर्जी, पापिया अधिकारी, सौमिली घोष बिस्वास, राज मुखर्जी, मल्लिका बनर्जी, अशोक भद्र, मीनाक्षी घोष, अंजना बासु, रुद्रनील घोष, परनो मित्रा, ऋषि कौशिक, कंचना मोइत्रा, रूपंजना मित्रा बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज