कोलकाता में बोले अमित शाह- एक मौका दीजिए, हम बनाएंगे शोनार बांग्ला

गृहमंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिन के दौरे पर हैं.
गृहमंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिन के दौरे पर हैं.

भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के नेता और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत कर दी है. शाह बुधवार रात को ही कोलकाता पहुंच गए थे, जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से उनका स्वागत किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 2:56 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2020) होने हैं. बीजेपी इस बार बंगाल में कमल खिलाने की पूरी कोशिश में जुटी है. राज्य में चुनावी कैंपेन का जायजा लेने के लिए गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) दो दिन के बंगाल दौरे पर हैं. शाह ने आज कोलकाता में ममता सरकार पर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने बंगाल के लोगों से बीजेपी को एक मौका देने की बात भी कही. अमित शाह ने कहा- 'हमें एक मौका दें, हम बंगाल को शोनार बांग्ला बनाएंगे.'

अमित शाह ने ममता बनर्जी को निशाने पर लेते हुए कि कहा कि ममता सरकार का अंत करीब आ गया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को एक मौका बंगाल में दीजिए, हम आने वाले दिनों में यहां पर शोनार बांग्ला की रचना करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भरसक प्रयास करेंगे.

शाह ने कहा कि बंगाल में एक ओर ममता सरकार को लेकर भयंकर गुस्सा दिखाई पड़ता है और दूसरी ओर नरेंद्र मोदी के प्रति आशा और श्रद्धा दिखाई पड़ती है. बंगाल में केंद्र सरकार की तरफ से भेजा गया पैसा बंगाल के लोगों तक नहीं पहुंच पा रहा है. बंगाल के युवाओं को नौकरी, बंगाल के गरीबों को गरीबी से बाहर निकालने के लिए ममता सरकार को उखाड़कर फेंक दीजिए. उन्होंने बंगाल के लोगों सो बीजेपी को एक मौका देने की बात कही.



दिवंगत बीजेपी नेता के परिजनों से मिले
कोलकाता पहुंचने के बाद अमित शाह पूर्व मिदनापुर के पटासपुर के बीजेपी बूथ उपाध्यक्ष मदन घोराई के परिजनों से मिले. गृह मंत्री ने इस मुलाकात की जानकारी ट्वीट के जरिए दी है.

बहुमत से सरकार बनाने का दावा
बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के दौरान शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ लोगों में नराजगी है. जिस तरह का दमन चक्र बीजपी कार्यकर्ताओं के ऊपर ममता सरकार ने चलाया है. मैं निश्चित रूप से देख रहा हूं कि ममता सरकार का मृत्युघंट बज चुका है. आने वाले दिनों में यहां बीजेपी की दो-तिहाई बहुमत की सरकार बनने जा रही है.

बांकुरा में अमित शाह ने ममता बनर्जी की सरकार पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा, 'मैं लोगों की आंखों में पश्चिम बंगाल में बदलाव की उम्मीद देख रहा हूं, यह सब केवल हमारे पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही संभव है.' उन्होंने कहा कि ममता सरकार गरीबों तक केंद्र सरकार की 80 से ज्यादा स्कीमों को पहुंचने नहीं दे रही है.

ऐसा रहेगा कार्यक्रम
अमित शाह बुधवार रात कोलकाता पहुंच चुके थे. यहां उनका कैलाश विजयवर्गीय समेत कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से स्वागत किया. पुआबागान में बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद शाह बांकुरा स्थित रवींद्र भवन में बैठक में शामिल होंगे. बैठक के बाद गृह मंत्री चतुर्डिही गांव में आदिवासी परिवार के साथ खाना खाने के लिए पहुंचेंगे. इसके बाद रात उनकी कोलकाता वापसी होगी.

अगले दिन यानी शुक्रवार को कोलकाता में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. दौरे के दूसरे दिन शाह सबसे पहले दक्षिणेश्वर मंदिर पहुंचेंगे. इसके बाद वे एक बैठक में शामिल होंगे. बैठक के बाद गृह मंत्री दोपहर का खाना न्यूटन इलाके में मटुआ समुदाय के नबीन विस्वास के घर पर खाएंगे. नबीन के घर पर भी गृह मंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां जारी है. यहां खाने की लिस्ट तय हो चुकी है और पूरे परिवार की कोरोना जांच हो चुकी है. शाह इलाके में मौजूद मटुआ समुदाय के मंदिर भी जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज