Assembly Banner 2021

बंगाल चुनावः दक्षिण 24 परगना जिले से 56 देसी बम बरामद, मामला दर्ज

आसनसोल के एसीपी ने कहा कि पिछली रात कुल्टी क्षेत्र से 5 देसी बम बरामद किए गए थे, जिन्हें निष्क्रिय कर दिया गया. ANI

आसनसोल के एसीपी ने कहा कि पिछली रात कुल्टी क्षेत्र से 5 देसी बम बरामद किए गए थे, जिन्हें निष्क्रिय कर दिया गया. ANI

West Bengal Assembly Election 2021: विपक्षी भाजपा और माकपा ने कहा कि यह घटना राज्य में कानून व्यवस्था की बदतर होती स्थिति की ओर इशारा करती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 12:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल चुनाव में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है और इसके साथ ही बम और हथियार का बरामद होना भी जारी है. चुनाव आयोग के मुताबिक शनिवार की रात को नरेंद्रपुर पुलिस स्टेशन क्षेत्र से 56 देसी बम बरामद किए गए हैं. नरेंद्रपुर पुलिस स्टेशन दक्षिण 24 परगना जिले में आता है. मामले में एक तरुण और अज्ञात लोगों के खिलाफ देसी बम बनाने, ट्रांसपोर्ट करने और अवैध उपयोग का मामला दर्ज किया गया है. दूसरी ओर आसनसोल के एसीपी उमर अली मोल्लाह ने कहा कि पिछली रात कुल्टी क्षेत्र से 5 देसी बम बरामद किए गए थे और सुरक्षा एजेंसियों ने उन्हें निष्क्रिय कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक अन्य अधिकारी ने बताया कि शनिवार देर रात कुलताली थानाक्षेत्र के मेरीगंज गांव में एक हथियार फैक्टरी का भंडाफोड़ भी किया गया. उनके अनुसार जिसके मकान में यह अवैध हथियार निर्माण इकाई चल रही थी, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. अधिकारी ने बताया कि चार देसी आग्नेयास्त्र और एक बिन तैयार बंदूक भी जब्त की गयी. इन क्षेत्रों में छह अप्रैल को तीसरे चरण में मतदान होगा. बता दें कि 25 मार्च को पश्चिम वर्धमान जिले में एक देसी बम विस्फोट में 40 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई.

देसी बम के विस्‍फोट में गई थी एक व्‍यक्ति की जान
बताया जाता है कि यह व्यक्ति तृणमूल कांग्रेस का समर्थक था. बुधवार रात अंदाल पुलिस थाना क्षेत्र के जामदाबाद बेनेदी गांव में हुए इस विस्फोट में कई अन्य व्यक्तियों के घायल होने की घटना भी हुई. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक सरबन चौधरी नाम का यह व्यक्ति कुछ अन्य लोगों के साथ गांव के एक मकान में देशी बम बना रहा था, तभी उसमें विस्फोट हो गया. उसे रानीगंज के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान बृहस्पतिवार सुबह उसकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि घायलों की पहचान नहीं हो पाई है और उनका कोई अता-पता फिलहाल नहीं चल पाया है.



उन्होंने बताया कि विस्फोट से मकान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और घटना की जांच जारी है. अंदाल बंडाबेश्वर विधानसभा क्षेत्र में है, जहां 26 अप्रैल को सातवें चरण में चुनाव हुआ. विपक्षी भाजपा और माकपा ने कहा कि यह घटना राज्य में कानून व्यवस्था की बदतर होती स्थिति की ओर इशारा करती है. दोनों पार्टियों ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के गुंडे चुनाव के दौरान शांति भंग करने के लिए बम बना रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज