West Bengal Assembly Election 2021: अमित शाह बोले- हर घर में देंगे कम से कम एक रोजगार, रोकेंगे घुसपैठ

West Bengal assembly election 2021: पुरुलिया की एक रैली में गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल में रोजगार देने, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम में महिलाओं के आरक्षण का दावा किया

West Bengal assembly election 2021: पुरुलिया की एक रैली में गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल में रोजगार देने, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम में महिलाओं के आरक्षण का दावा किया

West Bengal assembly election 2021: पुरुलिया की एक रैली में गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल में रोजगार देने, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम में महिलाओं के आरक्षण का दावा किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 2:27 PM IST
  • Share this:
पुरुलिया. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के नेता और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पुरुलिया (Purulia) में रैली की. इस दौरान वह राज्य की तृणमूल सरकार (TMC) और सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर हमलावर रहे. उन्होंने क्षेत्र में पानी की समस्या उठाते हुए कहा कि पुरुलिया जिले में आपको पीने का पानी घर में नल से मिलता है क्या? ममता दीदी आप लोगों को फ्लोराइड युक्त पानी पिलाती हैं. एक बार दीदी को यहां से निकाल दो, 10,000 करोड़ रुपये के खर्च से शुद्ध पानी की व्यवस्था भाजपा सरकार करेगी.

शाह ने कहा कि हां पहले वामपंथियों ने उद्योग स्थापित नहीं होने दिए, उसके बाद दीदी ने यहां से उद्योगों को भगाने का काम किया. टीएमसी हो या वामपंथी, ये रोजगार नहीं दे सकते. रोजगार चाहिए, तो यहां एनडीए की सरकार बनाइए.

यहां पढ़ें पुरुलिया रैली में गृह मंत्री अमित शाह के संबोधन की खास बातें...
पुरुलिया में पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जंगल महल के विकास के लिए, हमने आदिवासियों के लिए एक बोर्ड और दूसरा विकास बोर्ड शुरू करने का फैसला किया है. केंद्रीय सरकार ने इस क्षेत्र को रेलवे से जोड़ने के लिए काम भी शुरू कर दिया है.
शाह ने कहा कि भाजपा ने तय किया है कि जैसे ही बंगाल में भाजपा सरकार बनती है, वैसे ही हर किसान के घर में एक साथ 18,000 रुपये उसके बैंक खाते में भेजे जाएंगे.
गृह मंत्री ने कहा कि आप लोगों को गंभीर बीमारी आने पर कोलकाता जाना पड़ता है. हमने तय किया है कि जंगलमहल में हम नया एम्स बनाकर, आदिवासी और कुर्मी भाइयों को स्वास्थ्य की आधुनिक सुविधाएं देंगे.
भाजपा नेता ने कहा कि हमने 250 BPO के जरिये यहां के आदिवासी और कुर्मी भाइयों को नौकरी देने का वादा किया है. हर घर मे 5 साल में कम से कम एक रोजगार भाजपा की सरकार देगी.
गृह मंत्री ने कहा कि हमने सार्वजनिक क्षेत्र में महिलाओं के लिए 33% नौकरियां आरक्षित करने का फैसला किया है. हम हर ब्लॉक में एक एकलव्य मॉडल स्कूल भी बनाएंगे. पश्चिम बंगाल राज्य में सभी महिलाओं के लिए सार्वजनिक परिवहन मुफ्त होगा.
भाजपा नेता ने कहा कि आप मुझे बताइये की क्या बंगाल में हो रही घुसपैठ सही है? वो घुसपैठिये आपके रोजगार ले रहे हैं, उनकी वजह से आपको ढंग से चावल नहीं मिल रहा है. दीदी की सरकार बदल दो, इन घुसपैठियों को चुन चुन कर बाहर निकालने का काम भाजपा की सरकार करेगी.
गृह मंत्री ने कहा कि इस चुनाव में ममता दीदी के गुंडे आपको परेशान नहीं करेंगे. बेखौफ होकर मतदान कीजिए. दीदी के गुंडों से डरने से जरूरत नहीं है. चुनाव आयोग ने हर मतदान केंद्र में पैरामिलिट्री फोर्स लगाई है.
भाजपा नेता ने रैली में लोगों से पूछा- 'पीएम मोदी चाहते हैं कि चुनाव आपकी बेहतरी और विकास के लिए हो. ममता दीदी अपने भतीजे को अगला सीएम बनाने के लिए चुनाव चाहती हैं. आप अपने लिए क्या चाहते हैं?'
बाघमुंडी में चुनावी रैली शाह ने कहा कि अगर आप योजनाएं चाहते हैं तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को वोट दें, अगर आप घोटाले चाहते हैं तो नाकाबिल तृणमूल कांग्रेस सरकार को वोट दें
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह सुनिश्चित किया कि ऑटोमोबाइल कंपनियों को राज्य से बाहर किया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज