Coronavirus In Bengal: कोरोना वायरस से संक्रमित कांग्रेस प्रत्याशी रेजाउल हक का कोलकाता के अस्पताल में निधन

रेजाउल हक की फाइल फोटो

रेजाउल हक की फाइल फोटो

Coronavirus In Bengal: पश्चिम बंगाल में कोविड के 5892 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 6,30,116 हो गयी. बुलेटिन में बताया गया कि मृतकों की संख्या 10,458 हो गयी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 5:23 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. कोरोना वायरस (Coronavirus In West Bengal) से संक्रमित होने के बाद एक अस्पताल में इलाज करा रहे कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी रेजाउल हक (rezaul haque) का गुरुवार सुबह निधन हो गया. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने यह जानकारी दी.

मुर्शिदाबाद (Murshidabad) जिले की शमशेरगंज(shamshergunj ) विधानसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार, हक को बुधवार को शुरुआत में जांगीपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन रात में हालत बिगड़ने के बाद उन्हें कोलकाता के अस्पताल में रेफर कर दिया गया. सूत्रों ने बताया कि सुबह पांच बजे के आस-पास उन्होंने दम तोड़ दिया. शमशेरगंज में 26 अप्रैल को सातवें चरण में मतदान होना है.

Youtube Video


 अब तक के सर्वाधिक 5892 नए मामले
पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 5892 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 6,30,116 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में बताया गया कि राज्य के विभिन्न भागों में संक्रमण से 24 और लोगों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 10,458 हो गयी है. बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राज्य में 2297 संक्रमित मरीज ठीक हो गए. राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 32,621 हो गयी है.

बुलेटिन में बताया गया कि राज्य में मंगलवार को 43,463 नमूनों की जांच की गयी और कुल मिलाकर 96,32,841 नमूनों की जांच हो चुकी है.

सीईओ आरिज आफताब ने 16 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलायी



इस बीच पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) आरिज आफताब ने 16 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलायी है. इससे पहले कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सीईओ और राज्य में सभी जिलाधिकारियों को चुनाव के बाकी चार चरणों में प्रचार के दौरान कोविड-19 के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था.



निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में सभी राजनीतिक दलों से बैठक के लिए केवल एक प्रतिनिधि भेजने को कहा गया है. बैठक में बाकी चार चरणों के लिए चुनाव प्रचार से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी और कोविड-19 से जुड़े विभिन्न नियमों के पालन को लेकर चर्चा की जाएगी. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज