West Bengal Election 2021: बंगाल में 5वें चरण की वोटिंग के दौरान बीजेपी एजेंट की मौत, EC ने मांगी रिपोर्ट

मृतक अभिजीत सामंत के भाई

मृतक अभिजीत सामंत के भाई

West Bengal Assembly Election 2021: मतदान शुरू होने के बाद अलग-अलग इलाकों से हिंसा की भी खबरें आ रही हैं. कहीं खबर है कि टीएमसी कार्यकर्ता कथित तौर पर बीजेपी नेताओं को धमका रहे हैं, तो वहीं एक जगह बीजेपी के पोलिंग एजेंट की मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 11:37 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा (West Bengal Election 2021) चुनाव के पांचवें चरण के तहत 45 सीटों पर भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शनिवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया. इसके साथ ही अलग-अलग इलाकों से हिंसा की भी खबरें आ रही है. कहीं खबर है कि टीएमसी कार्यकर्ता कथित तौर पर बीजेपी नेताओं को धमका रहे हैं तो वहीं एक जगह बीजेपी के पोलिंग एजेंट की मौत हो गई. इस बाबत चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी है.

मिली जानकारी के अनुसार कमरहाटी में बूथ संख्या 107 पर भाजपा के एक पोलिंग एजेंट की अचानक मौत हो गई. इस पर चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी है. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार भाजपा के पोलिंग एजेंट के भाई का कहना है, 'मृतक का नाम अभिजीत सामंत है. किसी ने उनकी मदद नहीं की, यहां इलाज की कोई सुविधा नहीं है.'



 342 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का फैसला आज
वहीं आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मतदान केंद्रों पर सुबह लंबी कतारें देखी गईं और इस दौरान कोविड-19 से बचाव संबंधी उपायों का पालन करते हुए मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे हैं. इस चरण में मतदान के योग्य करीब एक करोड़ मतदाता 342 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का फैसला करेंगे.



चौथे चरण के चुनाव में हुई हिंसा को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने इस बार सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. पिछले चरण में मतदान के दौरान कूच बिहार जिले में हुई हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई थी. इनमें चार लोगों की मौत केंद्रीय बलों की गोलीबारी में हुई थी. एक अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए केंद्रीय बलों की कम से कम 853 कंपनियां तैनात की है. मतदान शाम 6.30 बजे तक चलेगा. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज