WB Assembly Election 2021: पुरुलिया निर्वाचन क्षेत्र में इस बार किसकी होगी जीत?

सांकेतिक फोटो.

पुरुलिया पश्चिम बंगाल में एक विधानसभा क्षेत्र है. विधानसभा चुनाव 2016 में यह निर्वाचन क्षेत्र भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा जीता गया था. पश्चिम बंगाल राज्य के पुरुलिया जिले के अंतर्गत पुरुलिया निर्वाचन क्षेत्र आता है.

  • Share this:
    पुरुलिया. पुरुलिया पश्चिम बंगाल में एक विधानसभा क्षेत्र है. विधानसभा चुनाव 2016 में यह निर्वाचन क्षेत्र भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा जीता गया था. पश्चिम बंगाल राज्य के पुरुलिया जिले के अंतर्गत पुरुलिया निर्वाचन क्षेत्र आता है. 2016 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में पुरुलिया विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं का कुल प्रतिशत 80 प्रतिशत दर्ज किया गया था. जो बाकि सीटों की अपेक्षा थोड़ा कम ही था. विधानसभा चुनाव 2021 में यहां वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने की कवायद की गई है. इस बार यहां 27 मार्च शनिवार को पहले चरण में ही वोटिंग होगी. 2 मई को परिणाम घोषित किए जाएंगे.

    विधानसभा चुनाव 2016 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सुदीप कुमार मुखर्जी ने अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के दिब्यज्योति प्रसाद सिंह देव को 4911 मतों के अंतर से हराकर सीट जीती थी. पुरुलिया विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र पुरुलिया लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार ज्योतिर्मय सिंह महतो ने अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस से डॉ. मृगांका महतो को हराकर पुरुलिया लोकसभा (एमपी) सीट से 204732 मतों से जीत हासिल की थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.