Assembly Banner 2021

पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनावी मैदान में धोनी का दोस्त, क्या प्रचार करने आएंगे माही?

खड़गपुर सदर सीट से धोनी के दोस्त प्रदीप सरकार के खिलाफ बीजेपी ने बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हिरण चटर्जी को मैदान में उतारा है.

खड़गपुर सदर सीट से धोनी के दोस्त प्रदीप सरकार के खिलाफ बीजेपी ने बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हिरण चटर्जी को मैदान में उतारा है.

West Bengal Assembly Election 2021: प्रदीप सरकार और हिरण चटर्जी दोनों जमीन पर काम करने का दावा करते हुए खुद की जीत पक्की मानते हैं लेकिन मुकाबला बेहद दिलचस्प है.

  • News18India
  • Last Updated: March 20, 2021, 5:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में एक सीट सबके आकर्षण का केंद्र बनी हुई है और उसकी वजह है भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और सुपरस्टार बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni). दरअसल, खड़गपुर सदर विधानसभा सीट से महेंद्र सिंह धोनी की जवानी के दिनों के दोस्त प्रदीप सरकार (Pradeep Sarkar) चुनाव लड़ रहे हैं. प्रदीप मौजूदा विधायक भी हैं. 2016 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने पूरे पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 3 सीटें जीती थी, उनमें से एक सीट से खड़गपुर सदर जहां से दिलीप घोष विधायक चुने गए थे. बाद में दिलीप घोष 2019 में लोकसभा का चुनाव जीतकर संसद पहुंच गए और विधानसभा की सीट खाली हो गई, जिस पर तृणमूल कांग्रेस की तरफ से प्रदीप सरकार ने जीत का परचम लहरा दिया.

प्रदीप सरकार कैप्टन कूल के दोस्त हैं. सवाल ये है कि क्या कैप्टन कूल अपने दोस्त के प्रचार के लिए खड़गपुर जाएंगे? इस सवाल के जवाब में प्रदीप कहते हैं कि धोनी उनके दोस्त हैं और दोस्ती बनी रहेगी, वो जहां हैं, उनका आशीर्वाद वहीं से मिला हुआ है. उनको आने की जरूरत नहीं है, क्योंकि उनके पीछे बाकी राजनीतिक दल पड़ जाएंगे, दोस्त तो धोनी हैं और आगे भी रहेंगे. बात उन दिनों की है, जब महेंद्र सिंह धोनी रेलवे में नौकरी करते थे और खड़गपुर रेलवे स्टेशन पर टीटी का काम करते थे. भारतीय टीम में चयनित होने के लिए धोनी उन दिनों खड़गपुर में नौकरी करते हुए ही प्रैक्टिस करके संघर्ष कर रहे थे.

ऐसे हुई थी धोनी और प्रदीप सरकार की दोस्‍ती
उन दिनों प्रदीप सरकार युवाओं के लिए खड़गपुर में डे नाइट क्रिकेट मैच कराते थे. वे दिन में भी क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कराते थे और डे नाइट मैच भी होते. धोनी टेनिस बॉल और ड्यूस बॉल दोनों से क्रिकेट खेलते थे और तब तक उनका लंबे छक्के लगाने के लिए खड़गपुर में नाम हो चुका था. प्रदीप सरकार से दोस्ती इन्हीं टूर्नामेंट आयोजनों के जरिए हुई और फिर धीरे-धीरे दोनों अच्छे दोस्त बन गए. आज भी धोनी जब कोलकाता आते हैं तो प्रदीप सरकार उनसे जरूर मिलते हैं. धोनी के साथ प्रदीप की कई तस्वीरें इस बात की गवाही भी देती हैं.
खड़गपुर सदर सीट से धोनी के दोस्त प्रदीप सरकार के खिलाफ बीजेपी ने बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हिरण चटर्जी को मैदान में उतारा है. चटर्जी इस इलाके में काफी लोकप्रिय हैं और जब वह प्रचार कर रहे थे तो इसकी झलक भी दिखी. सैकड़ों लोग उनके साथ सेल्फी लेने के लिए बेताब थे. हिरण चटर्जी कहते हैं कि मेरे बड़े भाई हैं सौरव गांगुली, लेकिन मैं उनके नाम पर कभी वोट नहीं मांगता.



जवाब में प्रदीप सरकार कहते हैं कि सौरव गांगुली उनके भी दोस्त हैं और धोनी भी, लेकिन इन संबंधों का फायदा वह राजनीति के लिए नहीं उठाते. चुनाव में वोट जनता देती है और वही तय करेगी कि कौन बनेगा विधायक. प्रदीप सरकार और हिरण चटर्जी दोनों जमीन पर काम करने का दावा करते हुए खुद की जीत पक्की मानते हैं लेकिन मुकाबला बेहद दिलचस्प है.

अब वक्त तय करेगा कि पश्चिम बंगाल की विधानसभा में बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री का सुपरस्टार जाएगा या फिर धोनी का दोस्त.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज