West Bengal Assembly Election 2021: ममता को मिला कांग्रेस का साथ, चुनाव आयोग पर दबाव में काम करने का आरोप

 ममता बनर्जी (फोटो साभार-ANI)

ममता बनर्जी (फोटो साभार-ANI)

West Bengal Assembly Election Commission 2021: चुनाव आयोग (Election Commission) पहले भी कांग्रेस (Congress) के निशाने पर रहा है. हाल ही में असम के बीजेपी नेता हेमंत बिस्व सरमा पर आयोग द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को कम कर देने पर सवाल उठाया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 2:04 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. कांग्रेस (Congress) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के धरने का समर्थन करते हुए चुनाव आयोग (Election Commission) पर दबाव में काम करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस महासचिव तारिक़ अनवर ने कहा कि ममता के खिलाफ कार्रवाई करने वाला चुनाव आयोग पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर कानून लागू क्यों नहीं करता? गौरतलब है कि चुनाव आयोग द्वारा भड़काऊ भाषण मामले में ममता पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया गया है जिसके विरोध में ममता कोलकाता में धरने पर बैठ गई हैं.

चुनाव आयोग पहले भी कांग्रेस के निशाने पर रहा है. हाल ही में असम के बीजेपी नेता हेमंत बिस्व सरमा पर आयोग द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को कम कर देने पर सवाल उठाया था. कांग्रेस ने इस मुद्दे पर चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर गंभीर सवाल उठाए थे.

असम में EVM मशीन एक बीजेपी नेता की गाड़ी में मिलने की घटना के बाद कांग्रेस के  पूर्व अध्यक्ष  राहुल गांधी ने चुनाव आयोग के लिए एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने इलेक्शन 'कमीशन' शब्द का इस्तेमाल किया. यही नहीं राहुल ने एक और ट्वीट किया जिसमें लिखा कि चुनाव आयोग की EVM खराब, बीजेपी की नीयत खराब,लोकतंत्र की हालत खराब.

प्रियंका ने उठाए थे सवाल
यही नहीं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने भी चुनाव आयोग पर जोरदार हमला किया था. प्रियंका ,असम बीजेपी नेता हेमंत विश्व सरमा पर 48 घंटे के चुनाव आयोग को कुछ घंटों में ही घटाकर 24 घंटे कर देने पर नाराज़गी जताई थी और आयोग की निष्पक्षता पर कई सवाल खड़े किए.



प्रियंका ने ट्वीट किया था कि बीजेपी नेता की गाड़ी में EVM मिलने के मामले में हम चुनाव आयोग की कार्रवाई का इंतज़ार ही कर रहे थे कि आयोग के इस कदम से ऐसा लगता है कि उसने रूलबुक फाड़ के फेंक दिया है. प्रियंका ने आयोग पर सवाल उठाया और पूछा कि आखिर किस दबाव में हेमंत की सज़ा घटा दी गई?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज