Assembly Banner 2021

मिशन बंगाल के लिए बीजेपी का मेगा प्लान, पीएम मोदी की होंगी ताबड़तोड़ रैलियां

बंगाल में बीजेपी और दिल्ली में मोदी- ये दोनों मिलकर बंगाल को 'सोनार बांग्ला बनाएंगे. फाइल फोटो

बंगाल में बीजेपी और दिल्ली में मोदी- ये दोनों मिलकर बंगाल को 'सोनार बांग्ला बनाएंगे. फाइल फोटो

West Bengal Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल में अमित शाह की लोकप्रियता को देखते हुए पार्टी ने उनकी लगभग 50 रैलियां करवाने का प्लान बनाया है. जेपी नड्डा की 40 से ज्यादा रैलियों का प्लान है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2021, 10:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी की गुरूवार यानि 4 मार्च को चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर होगी. इसमें पीएम मोदी (PM Modi), अमित शाह (Amit Shah) और अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) समेत कई शीर्ष नेता हिस्सा लेंगे. ये बैठक 5 मार्च को भी जारी रहेगी. सूत्रों के मुताबिक शनिवार यानी 6 मार्च को बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की जाएगी. सूत्र बताते है कि कम से कम 50 फीसदी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो जाएगा. इसके बाद पार्टी के स्टार प्रचारकों के नाम का ऐलान किया जाएगा.

'सोनार बांग्ला' का सपना
बीजेपी ने डबल इंजन सरकार का नारा दिया है. बंगाल में बीजेपी और दिल्ली में मोदी- ये दोनों मिलकर बंगाल को 'सोनार बांग्ला' बनाएंगे. इसलिए बीजेपी के सबसे बड़े चेहरे हैं खुद पीएम मोदी. उम्मीद की जा रही है कि बीजेपी की बंगाल इकाई ने पीएम मोदी की कुल 16 रैलियों का मास्टर प्लान बनाया है और हर रैली मेगा रैली ही होगी ताकि राज्य का हर विधानसभा क्षेत्र उनकी हुंकार सुन सके.

Youtube Video

जेपी नड्डा की भी 40 से अधिक रैलियां


गृह मंत्री अमित शाह 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले से ही बंगाल में आर पार की लड़ाई के मूड में नजर आ रहे हैं. नतीजा 2019 में नजर आया, जब उनका नारा तृणमूल (TMC) लोकसभा में हाफ और विधानसभा में साफ काम कर गया. बंगाल में उनकी लोकप्रियता देखते हुए पार्टी ने उनकी लगभग 50 रैलियां करवाने का प्लान बनाया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की भी 40 से अधिक रैलियां बंगाल में होंगी. नड्डा पिछले कई महीनों से बंगाल में काफी समय बिता रहे हैं और ममता सरकार की खामियां जनता के सामने गिना रहे हैं.

राजनाथ 18 दिन करेंगे प्रचार
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) बंगाल समेत बाकी राज्यों में भी जोर शोर से प्रचार करेंगे. 5 राज्यों में राजनाथ सिंह 18 दिन प्रचार करने जाएंगे. हर दिन 3 रैलियों के हिसाब से राजनाथ सिंह की कुल 54 रैलियां होंगी. राजनाथ सिंह बंगाल में 10 दिन, असम में 3 दिन, तमिलनाडु में 2 दिन, केरल में 2 दिन और पुडुचेरी में 1 दिन प्रचार करेंगे.

यानी अब जब तक प्रचार का भोम्पू नहीं थमता, बीजेपी के स्टार प्रचारकों की बंगाल में कारपेट बॉम्बिंग जारी रहेगी, ताकि 2 मई को दीदी गई का नारा साकार हो जाये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज