West Bengal Assembly Election 2021: आसनसोल में पीएम मोदी बोले- दीदी ने विकास के नाम पर आपसे विश्वासघात किया

आसनसोल में पीएम नरेंद्र मोदी

आसनसोल में पीएम नरेंद्र मोदी

West Bengal Assembly Election 2021: आसनसोल में रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 2018 के पंचायत चुनाव, पश्चिम बंगाल कभी नहीं भूल सकता. बर्धमान से लेकर, बांकुरा, बीरभूम, मुर्शीदाबाद के लोगों को आज भी याद है कैसे उनके अधिकारों को छीना गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 12:56 PM IST
  • Share this:
आसनसोल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal assembly election 2021) स्थित आसनसोल  में रैली की. इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे. अपने संबोधन में पीएम ने टीएमसी और सीएम ममता बनर्जी पर करारा हमला बोला. पीएम ने रैली में मौजूद लोगों से कहा कि टीएमसी ने बंगाल के लोगों से विकास के मुद्दे पर विश्वासघात किया है. पीएमएम ने आरोप लगाया कि सीएम बनर्जी पश्चिम बंगाल के लोगों और केंद्रीय कल्याण योजनाओं के बीच एक दीवार के रूप में खड़ी हैं जिससे राज्य की जनता को सीधा लाभ नहीं मिल पा रहा है. पीएम ने कहा कि पश्चिम बंगाल चुनाव के अंत तक चार चरणों के मतदान के बाद टूटी टीएमसी, 'दीदी' और 'भतीजा' भी चुनाव के आखिरी चरणों तक पराजित हो जाएंगे.

यहां पढ़ें प्रधानमंत्री के संबोधन की खास बातें


पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना पर पिछली दो बैठकों में बाकी मुख्यमंत्री आए, लेकिन दीदी नहीं आईं. नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल में बाकी मुख्यमंत्री आए, लेकिन दीदी नहीं आईं. मां गंगा की सफाई के लिए देश में इतना बड़ा अभियान शुरु हुआ लेकिन दीदी उससे संबंधित बैठक में भी नहीं आईं.
पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में जो सरकारें रहीं, उनके कुशासन ने आसनसोल को कहां से कहां पहुंचा दिया. जहां लोग चाकरी के लिए आते थे, आज यहां से लोग पलायन हो रहे हैं. मां-माटी-मानुष की बात करने वाली दीदी ने यहां हर तरफ माफिया राज पहुंचा दिया है.
पीएम मोदी ने कहा कि अपने अहंकार में दीदी इतनी बड़ी हो गई हैं कि हर कोई उन्हें अपने आगे छोटा दिखता है. केंद्र सरकार ने अनेक बार अनेक विषयों पर बात करने के लिए बैठकें बुलाई हैं, लेकिन दीदी कोई न कोई कारण बताकर इन बैठकों में नहीं आतीं.
पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल को विकास रोकने वाली नहीं, डबल इंजन की सरकार चाहिए. बंगाल की बीजेपी सरकार, आपका लाभ कराने वाली हर उस योजना को लागू करेगी, जिन्हें दीदी की सरकार ने रोका हुआ है.
पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों को बिचौलियों से मुक्त करने वाले कानून बनाए, तो दीदी विरोध में उतर आईं. केंद्र सरकार ने किसानों के बैंक खातों में सीधे पैसे ट्रांसफर करने शुरू किए, तो दीदी ने इससे भी किसानों को वंचित रखा.
पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में जो सरकारें रहीं, उनके कुशासन ने आसनसोल को कहां से कहां पहुंचा दिया. जहां लोग चाकरी के लिए आते थे, आज यहां से लोग पलायन हो रहे हैं. मां-माटी-मानुष की बात करने वाली दीदी ने यहां हर तरफ माफिया राज पहुंचा दिया है.
पीएम मोदी ने कहा कि इस क्षेत्र में लंबे समय से भारत का औद्योगिक केंद्र बनने की क्षमता है. साइकिल से लेकर रेल तक, कागज से लेकर स्टील तक, एल्युमिनियम से लेकर कांच तक - इन कारखानों में काम करने के लिए पूरे भारत से लोग आते हैं.
पीएम मोदी ने कहा कि जो विकास पर विरोध को, विश्वास पर प्रतिशोध को, सुशासन पर राजनीति को, प्राथमिकता देती है, ऐसी सरकार पश्चिम बंगाल का भला नहीं कर सकती. इसलिए बंगाल को आशोल पॉरिबोरतोन चाहिए.
पीएम मोदी ने कहा कि दीदी, ओ दीदी, आप जितनी चाहे साजिशें कर लीजिए, जितनी चाहे कोशिशें कर लीजिए. इस बार आपकी साजिश बंगाल के लोग खुद ही नाकाम कर रहे हैं. इस बार बंगाल के लोगों ने ही आपके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.
पीएम मोदी ने कहा कि कूचबिहार में जो हुआ, उस पर कल एक ऑडियो टेप आपने सुना होगा. 5 लोगों की दुखद मृत्यु के बाद दीदी किस तरह राजनीति कर रही हैं, ये इस ऑडियो से सामने आता है. इस ऑडियो में कूचबिहार के टीएमसी नेता को कहा जा रहा है कि मारे गए लोगों के शवों के साथ रैली करो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज