West Bengal Election 2021: प्रधानमंत्री ने बंगाल के मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (पीटीआई फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (पीटीआई फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal Assembly Election 2021) के चौथे चरण के तहत शनिवार को हो रहे मतदान में लोगों से रिकॉर्ड संख्या में भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 10:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi ) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव  (West Bengal Assembly Election 2021) के चौथे चरण के तहत शनिवार को हो रहे मतदान में लोगों से रिकॉर्ड संख्या में भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की. उन्होंने ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल में चौथे चरण का मतदान हो रहा है. मैं लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं. खासकर युवा और महिला मतदाताओं से मैं बड़ी संख्या में आकर मतदान करने का अनुरोध करूंगा.’ इस चरण में पांच जिलों की 44 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. राज्य में आठ चरणों में मतदान सम्पन्न होना है. मतों की गिनती दो मई को होगी.

इसके साथ ही बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी लोगों से मतदान की अपील की.  सीएम ममता बनर्जी ने भी ट्वीट किया कि मैं बंगाल में अपने भाइयों और बहनों से आग्रह करती हूं कि वे आज बड़ी संख्या में बाहर आएं और अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करें.

भाजपा के दो सांसद भी चुनाव में मैदान में

पश्चिम बंगाल में शनिवार को चौथे चरण के चुनाव के लिए मतदान जारी है. भाजपा के दो सांसद भी चुनाव में मैदान में है. इस चरण में उत्तर बंगाल में कूचबिहार तथा अलीपुरद्वार जिलों तथा दक्षिण 24 परगना, हावड़ा और हुगली में 44 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा. निर्वाचन आयोग ने 44 निर्वाचन क्षेत्रों में बनाए 15,940 मतदान केंद्रों में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की कम से कम 789 टुकड़ियों को तैनात किया है.
शनिवार को होने वाले चुनाव में कुल 1,15,81,022 मतदाता 373 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. हावड़ा में नौ विधानसभा सीटों, दक्षिण 24 परगना में 11, अलीपुरद्वार में पांच, कूचबिहार में नौ और हुगली में 10 सीटों पर मतदान होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न स्थानों पर भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया. वहीं टीएमसी की ओर से ममता बनर्जी और उनके भतीजे एवं लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी ने कई निर्वाचन क्षेत्रों में जनसभाएं कीं. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज