WB Assembly Election 2021: यहां पढ़ें मेदिनीपुर निर्वाचन क्षेत्र का पूरा ब्यौरा

सांकेतिक फोटो.

मेदिनीपुर पश्चिम बंगाल में एक विधानसभा क्षेत्र है. विधानसभा चुनाव 2016 में यह निर्वाचन क्षेत्र अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस द्वारा जीता गया था. पश्चिम बंगाल राज्य के पशिम मेदिनीपुर जिले के अंतर्गत मेदिनीपुर निर्वाचन क्षेत्र आता है.

  • Share this:
    मेदिनीपुर. मेदिनीपुर पश्चिम बंगाल में एक विधानसभा क्षेत्र है. विधानसभा चुनाव 2016 में यह निर्वाचन क्षेत्र अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस द्वारा जीता गया था. पश्चिम बंगाल राज्य के पशिम मेदिनीपुर जिले के अंतर्गत मेदिनीपुर निर्वाचन क्षेत्र आता है. 2016 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मेदिनीपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं का कुल प्रतिशत 85 प्रतिशत के रूप में दर्ज किया गया था. इस बार वोटिंग प्रतिशत और बढ़ने की उम्मीद की जा रही है. विधानसभा चुनाव 2021 में यहां 27 मार्च को वोटिंग और 2 मई को काउंटिंग होगी.

    विधानसभा चुनाव 2016 में अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के मृगेंद्र नाथ मैती ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के संतोष राणा को 32987 वोटों के अंतर से हराकर सीट जीती थी. मेदिनीपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र मेदिनीपुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2019 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार दिलीप घोष ने ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस से मानस रंजन भूनिया को हराकर मेदिनीपुर लोकसभा (एमपी) सीट से 88952 वोटों से जीत हासिल की थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.